पीएम किसान योजना की 14वीं क़िस्त आखिर किसानों को कब तक मिलेगी

पीएम किसान योजना की 14वीं क़िस्त आखिर किसानों को कब तक मिलेगी

पीएम किसान योजना की 14वीं क़िस्त किसानों को जल्द ही उनके बैंक अकाउंट में मिलने वाली है। सभी किसान भाई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14 वीं क़िस्त का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है। अब बारिश का सीजन प्रारम्भ होने वाला है, ऐसे में किसानों को नई फसलों की बुवाई का काम करना है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ये राशि छोटे एवं माध्यम वर्ग के किसानों को इसमें आर्थिक सहायता देती है।

पीएम किसान योजना की 14वीं क़िस्त कब तक आएगी?

अभी तक किसानों को इस योजना के अंतर्गत 13 किस्तें प्राप्त हो चुकी है। पीएम किसान योजना की 13 वीं क़िस्त 27 फरवरी 2023 में मिल गयी थी और अब वे 14 वी क़िस्त का इंतजार कर रहे है। आपको इस योजना की चौदहवी क़िस्त प्राप्त करने के लिए pm kisan kyc करवाना बहुत ही जरुरी है अन्यथा किसानों के बैंक अकाउंट में ये चौदहवीं क़िस्त नहीं आएगी।

13 वीं क़िस्त को आये हुए चार महीने होने को आये है, ऐसे में अब 14वीं क़िस्त आने का समय भी नजदीक आ गया है। जून महीने के आखरी सफ्ताह अथवा जुलाई महीने के पहले सप्ताह में किसानो को दो हजार रूपये प्राप्त हो सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

एक साल में पीएम किसान के 6000 रूपये मिलते है, जो की 2-2 हजार की तीन समान किस्तों में किसानों के खातों में DBT के माध्यम से ट्रांसफर किये जाते है। इसके प्रत्येक चार महीने में 2000 की क़िस्त किसानों को मिलती है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको बता रहे है, कि जून अथवा जुलाई के प्रारम्भ में किसी भी दिन पीएम किसान योजना के दो हजार रूपये आ सकते है।

अभी तक मोदी सरकार द्वारा 14 क़िस्त की कोई आधिकारिक तारीख का एलान नहीं किया है, ऐसे में कई किसान इस बात को लेकर परेशान हो रहे है, कि पीएम किसान योजना की 14वीं क़िस्त आखिर किसानों को कब तक मिलेगी?

यदि आप इससे जुडी तारीख जानना चाहते है, तो निचे दिए गए व्हाट्सप्प, टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़े। 

पूरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद अधिक जानकारी और 14वीं क़िस्त से जुड़े सवालों के जवाब पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

Join Telegram Group

Join Whatsapp 

Like on Facebook Page

Follow on Instagram

अधिक जानकारी के लिए पीएम किसान की ऑफिसियल वेबसाइट खोले: PM Kisan

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top