SBI Amrit Kalash Yojana: यदि आपका भी SBI में बैंक अकाउंट है, तो ये न्यूज़ काम की हो सकती है

SBI Amrit Kalash Yojana यदि आपका भी SBI में बैंक अकाउंट है, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है

SBI Amrit Kalash Yojana: यदि आप भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारक है, तो SBI ने अपने ग्राहकों एक बढ़ी खुशखबरी दी है। दरअसल SBI द्वारा अमृत कलश योजना की अंतिम दिनांक में बढ़ोतरी कर दी है। अब आप इस योजना का लाभ आसानी से ले सकते है, इससे सभी ग्राहकों को एक मौका और मिला है कि वे इस योजना में आवेदन कर लाभ कमा सके। पहले अमृत कलश योजना 30 जून 2023 को ख़त्म होने वाली थी। भारतीय स्टेट बैंक की फिक्स्ड डिपाजिट योजना अमृत कलश में आवेदन करने के लिए 30 जून लास्ट डेट थी जिसे अब बढ़ा दिया गया है।

अमृत कलश योजना क्या है?

अमृत कलश योजना का लाभ स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ग्राहकों को ही मिलता है। यदि आपका भी बैंक अकाउंट SBI में है, तो आप भी SBI Amrit Kalash Yojana का लाभ ले सकते है। दरअसल यह एक FD (फिक्स्ड डिपाजिट) स्कीम है, जिसके तहत आपका उच्च ब्याज दर प्राप्त होती है। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस योजना के अंतर्गत आपको 400 दिनों की FD करवानी पड़ती है।

अमृत कलश योजना के अंतर्गत ग्राहकों को बहुत अधिक ब्याज दर पर अपना पैसा निवेश करके अधिकतम लाभ कमाने का अवसर मिलता है। इस योजना के तहत SBI के सामान्य ग्राहकों को 7.10% का सालाना ब्याज मिलता है और वरिष्ठ नागरिकों को FD पर 7.60%  वार्षिक का व्याज मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

यदि आप भी SBI के ग्राहक है और कम समयावधि में निवेश करके अधिकतम लाभ कमाना चाहते है, तो इस स्कीम जरूर निवेश करें। इसमें निवेश करने के लिए अपने बैंक ब्रांच जाकर बैंक अधिकारी से अनुरोध करे और अमृत कलश योजना का फॉर्म भरकर सबमिट कर दे।

SBI Amrit Kalash Yojana FD Scheme

  • वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर – 7.60%  वार्षिक
  • सामान्य नागरिकों के लिए ब्याज दर – 7.10% का सालाना ब्याज
  • परिपक्वता अवधि – 400 दिन

अमृत कलश योजना की लास्ट डेट क्या है?

अमृत कलश योजना की लास्ट डेट 30 जून थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 15 जून 2023 कर दिया गया है। अगर आप अभी तक SBI की इस योजना में निवेश नहीं कर पाए है, तो आपके पास अभी मौका है। अब आप 15 अगस्त २०२३ तक अमृत कलश योजना में निवेश कर सकते है। यह योजना आपके निवेश पर आपको कम समयावधि में अच्छा रिटर्न देगी।

और अधिक देखे:

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top