खुशखबरी लाड़ली बहना योजना कल 10 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन 21 से 23 वर्ष की महिलाओं का होगा आवेदन

लाडली बहना योजना को लेकर बाद अपडेट सामने आया है, अगर आप लाड़ली बहना योजना में नया आवेदन करना चाहती है तो यह खबर आपके बहुत काम की है योजना का पूरा अपडेट और आवेदन की प्रक्रिया को जानने के लिए इस लेख को पूरा ध्यान से पढें , कल 10 जुलाई को दोपहर 1 बजे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना की दूसरी क़िस्त महिलाओं के खाते में जमा करेंगे इससे पहले महिलाओं के लिए खुशखबरी सामने आयी है जिन महिलाओं में आवेदन नहीं किया था वो इस खबर को पूरा पढें।

लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त कल होगी जमा

लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त 10 जुन को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से बहनों के खाते में जमा की थी। अब महिलाओं को दूसरी किस्त का इंतजार है , लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त कल 10 जुलाई को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर से जारी करेंगे मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम बहनों के खाते में जमा करेंगे इंदौर में महिला सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें कई आंगनवाड़ी महिलाएं भी शामिल होगी।

लाड़ली बहना योजना हाईलाइट

योजना का नामलाडली बहना योजना
राज्यमध्यप्रदेश
लाभार्थीमध्यप्रदेश की महिलाएं
उद्देश्यमहिलाओं को सशक्त बनाना
वर्तमान वर्ष2023
योजना की पहली किस्त10 जून 2023
किस्त राशि1000/-
दूसरी क़िस्त10 जुलाई 2023
आधिकारिक वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

लाड़ली बहना योजना कल से शुरू होगी 21 से 23 वर्ष की महिलाओं की आवेदन प्रक्रिया

लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है, कल यानी 10 जुलाई से 21 से 23 वर्ष की महिलाओं के लिए लाड़ली बहना योजना की दूसरे चरण की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। सबंधित विभाग ने इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए है। E-KYC को लेकर भी अधिकारियों की निर्देश दिए गए है कि 21 से 23 वर्ष की महिलाओं का e-kyc होना सुनिश्चित करें, नये आवेदन के तहत 21 से 23 वर्ष की महिलाएं ही आवेदन कर पायेगी।

ये भी पढ़े

Cheif Minister शिवराज सिंह ने बताया कल कितनी कितनी बजे आएगी लाड़ली बहना की जुलाई वाली क़िस्त

आवेदन से पहले तैयार रखें ये दस्तावेज 

लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण के आवेदन से पहले ये दस्तावेज तैयार रखें जिससे आपको आवेदन करने में कोई परेशानी ना हो।

  • आधार कार्ड (मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए)
  • समग्र आईडी (मोबाइल नंबर लिंक और e-kyc होना चाहिए)
  • मोबाइल नंबर (चालू होना चाहिए)

पूरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद अधिक जानकारी और लाडली बहना योजना से जुड़े सवालों के जवाब पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

    Join Whatsapp Group

    Join Telegram Group