मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना, राखी पर बहनों को मिलेगा खुशियों का डबल धमाका

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की प्रक्रिया मध्य प्रदेश में तेजी से चल रही है, मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के दुसरे चरण के आवेदन भी पुरे कर लिए गए है अब योजना के तीसरे चरण का इंतजार सभी बहनों को क्योंकि अभी भी कई बहने आवेदन से वंचित है ! इसलिए मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आव्दन शुर करने जा रही है हालाँकि सरकार की तरफ से अभी किसी तारीख ला एलन नहीं किया है ! मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 27 अगस्त को महिलाओं से टीवी के माध्यम से बात करेंगे और राखी के गिफ्ट का एलान करेंगे !

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना डैशबोर्ड 

योजना का नामलाडली बहना रक्षाबंधन उपहार
राज्यमध्यप्रदेश
लाभार्थीमध्यप्रदेश की महिलाएं
उद्देश्यमहिलाओं को रक्षाबंधन का उपहार देना
वर्तमान वर्ष2023
योजना का लाभ27 अगस्त 2023
उपहार27 अगस्त को पता चलेगा
किसे मिलेगा लाभलाडली बहना योजना की लाभार्थी बहनों को
आधिकारिक वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना तीसरा चरण कब होगा शुरू ? 

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का पहल और दूसरा चरण ख़त्म हो चूका है लेकिन दो चरण के आवेदन के बाद भी कई बहने योजना के आवेदन से वंचित रह गई है ! अब ये बहने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में अपना आवेदन जमा करना चाहती है और योजन का लाभ उठाना चाहती है , मध्य प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन में बारें में कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है पर सरकार जल्द ही मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू कर सकती है ! इस चरण में सभी बची हुई महिलाओं के आव्दन जमा किये जाएंगे !

बहनों को रक्षाबंधन पर मिलेगा विशेष उपहार ? 

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में बहनों को प्रतिमाह 1000 रुपये की राशी सीधे उनके बैंक खाते में प्राप्त हो रही है बहनों को हर महीने की 10 तारीख को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशी प्राप्त होती है ! रक्षाबंधन के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एलान किया था की वो प्रदेश की बहनों को राखी से पूर्व सभी बहनों से टीवी के माध्यम से 27 अगस्त को बात करेंगे और उपहार का एलान करेंगे बहनों को क्या उपहार मिलेगा ये तो 27 अगस्त को ही मालूम पड़ेगा हालाँकि प्रदेश की बहने इसको लेकर काफी उत्साहित है !

राखी पर मिलेगा बहनों को खुशियों का डबल धमाका 

मध्य प्रदेश की महिलाओं को रक्षाबंधन पर खुशियों का डबल धमाका मिलने वाला है एक और जहाँ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बहनों को राखी का उपहार प्रदान करेंगे वाही दूसरी और खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की चौथी क़िस्त की राशी बहनों को बढ़कर मिलेगी लाडली बहनों को अब 1000 रुपये की जगह 1250 रुपये प्राप्त होंगे योजना की अगली यानि चौथी क़िस्त 10 सितम्बर को बहनों के खाते में जमा होगी अगर ऐसा होता है तो बहनों को एक साथ दो खुशियाँ मिलेगी !

योजना की राशी में होगी धीरे-धीरे बढ़ोतरी 

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत सभी लाडली बहनों को abhi 1000 रुपये प्रतिमाह मिल रहे है लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों को वादा किया है की योजना राशी को धीरे-धीरे बढाया जायेगा और इसे 3000 रुपये प्रतिमाह तक किया जाएगा सूत्रों की माने तो इस बार लाडली बहना योजना की राशी बहनों को बढाकर मिलेगी इस बार राशी 1000 रुपये की जगह 1250 रुपये मिल सकती है !

अंतिम शब्द 

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में जल्द तीसरे चरण के आवेदन शुरू होने वाले है जिसके तहत बाकि बहने भी योजना में आवेदन कर पायेगी अब तक कई बहने योजना में आवेदन नहीं पायी है ! इसके अलावा लाडली बहनों को राखी का उपहार भी मिलने वाला है बहनों को 27 अगस्त को राखी का उपहार मिलने वाला है !

लाडली बहना योजना से जुडी जानकरी और सहायता के लिए आप हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करें

JOIN WHATSAPP GROUP

Smart City Awards: एमपी के इस शहर को मिला 2022 का बेस्ट स्मार्ट सिटी अवार्ड