Bharat Jain Beggar दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, जानिए कितनी सम्पत्ति का मालिक है

Bharat Jain Beggar: भरत जैन दुनिया का सबसे अमीर भिखारी माना जाता है जिसके पास करोड़ो रूपये की सम्पत्ति है। भरत जैन लगभग 60 हजार से 70 हजार रूपये हर महीने भीख मांग कर कमा लेता है। भरत जैन को 2015 में पहली बार देश में सबसे अमीर भिखारी के रूप में देखा गया था। अब दुनिया के सबसे अमीर भिखारी भारत जैन के पास करोड़ो रुपयों की संपत्ति एकत्रित हो गयी है। वे दो ढाई हजार रूपये प्रतिदिन भीख में मांगकर कमा लेते है। भिखारी सुनते ही आपके मन में क्या ख्याल आता है? ये आर्टिकल आपका भिखारियों के प्रति देखने का नजरिया बदल देगा।

भिखारी का मतलब ऐसा व्यक्ति जो आर्थिक रूप से कमजोर है और कई दिनों तक बिना नहाये मैले कपड़े पहने हुए लोगो से पैसे या भीख मांगते हुए अपने जीवन का गुजारा करने वाला व्यक्ति से होता है।

भरत जैन भिखारी कौन है? Who is Bharat Jain Beggar]

Bharat Jain दुनिया का सबसे रईस भिखारी है, जो मुंबई की सड़कों, गलियों और चौराहों पर भीख मांगते हुए अपने जीवन का निर्वाह करता है। आपको इस बात को जानकर कोई हैरानी नहीं होगी की दुनिया के सबसे अमीर भिखारी के पास अपना एक परिवार है जिसमे उसकी पत्नी, पिता, एक भाई और दो बच्चे भी है।

Zee News के अनुसार भरत जैन की कुल नेटवर्थ 7.5 करोड़ है। दुनिया के सबसे अमीर भिखारी के पास मुंबई में 1.2 करोड़ की कीमत  का 2 बैडरूम वाला फ्लैट भी है। वो हर महीने लगभग 70000 रूपये भीख मांग कर एकत्रित कर लेता है जिससे उसकी इतनी सम्पत्ति हो गयी है। भरत जैन के पास ठाणे में दो दुकाने भी है, जिनसे वो 30000 रूपये हर महीने किराया भी कमाता है।

इतना सब कुछ होने के बाद भी वो 10 से 12 घंटे अभी भी भीख ही मांगता है ये उसका पैशन और शोक बन गया है परिवार वालों के कई बार मना करने पर भी वो भीख मांगना छोड़ नहीं रहा है। अब भरत जैन का परिवार एक स्टेशनरी स्टोर चलाकर अपना जीवन ख़ुशी से बिता रहे है। इसका परिवार परेल में रहता है और बच्चे कान्वेंट स्कूल में पढ़ाई कर रहे है।

What is the net worth of Bharat Jain?

कुछ मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Bharat Jain Beggar अभी भी 10 से 12 घंटे मुंबई की सड़कों पर भीख मांगता है और वो 2000 से 3000 रूपये तक भीख मांग कर एकत्रित कर लेता है। ज़ी न्यूज़ के अनुसार वो महीने में 60,000 रूपये से 70,000 रूपये आसानी से भीख मांगकर कमा लेता है।

इसके अनुसार Bharat Jain Beggar की नेटवर्थ 7.5 करोड़ है।

पीएफ पासबुक : आपके सैलरी से भी कटते है पीएफ के पैसे तो ऐसे करें अपने पीएफ की पासबुक चेक मोबाइल से

India richest beggar net worth

इंडिया का सबसे अमीर भिखारी भरत जैन (Bharat Jain Beggar) को 2015 में पहली बार मिडिया चैनल्स ने पहचाना और तहकीकात की थी। जिसमे मिडिया को भरत जैन क्वे बारे में पता चला जिसकी कुल नेट वर्थ 7.5 करोड़ रूपये है। भरत जैन (Bharat Jain Beggar) भारत का ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का सबसे अमीर भिकारी है। भरत जैन के पास करोड़ों की सम्पति के साथ-साथ एक खुशहाल परिवार भी है जो स्टेशनरी स्टोर चलाता है।

World richest beggar’s net worth

World richest beggar net worth 7.5 करोड़ रूपये है। और दुनिया का अमीर भिखारी भरत जैन (Bharat Jain Beggar) है जो मुंबई में परेल में रहता है। ये दो दुकानों का मालिक भी है जिनसे तिस हजार रूपये महीना किराया भी कमा लेता है। Bharat Jain Beggar अपना पैशन छोड़ना नहीं चाहता है वो अभी भी पुरे दिनभर भीख मांगने का ही काम करता है।

ये भी पढ़े: