1983 वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ियों को मिली थी इतनी सैलरी पुरानी सैलरी शीट हुई वायरल

1983 world cup winner player match fees

आज भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा दिन है क्योंकि आज ही के दिन 25 जून 1983 को भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। कपिल देव की कप्तानी ने भारतीय टीम ने फाइनल में वेस्टइंडीज की टीम को हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। लेकिन क्या जानते है कि 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों को उस समय मे एक मैच खेलने के कितने रूपये मिलते थे। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों को कितनी मैच फीस मिलती थी।

भारतीय क्रिकेट का ऐतिहासिक दिन 

आज का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत ही ऐतिहासिक दिन है आज का दिन भारतीय क्रिकेट में नया सवेरा लेकर आया था आज ही के दिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का सपना पूरा हुआ था जिन्होंने तिरंगे को ऊंचा लहराने का सपना देखा था। भारतीय क्रिकेट आज इतना आगे पहुचा तो इसी दिन के कारण क्योंकि जोश और जुनून से भरी टीम इंडिया ने उस समय की सबसे खतरनाक गेंदबाजी से भरी टीम वेस्टइंडीज को हराया था। वेस्टइंडीज उस समय की सबसे खतरनाक टीम मानी जाती थी। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने खेलने में बड़े-बड़े बल्लेबाजो के भी पसीने छूट जाते थे।

1983 वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ियों को मिले थे इतने रुपये

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वर्तमान में सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक मैच खेलने के लिए खिलाड़ियों को लाखों रुपये देता है। लेकिन क्या आपको पता है कि 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम में खिलाड़ियों को उस समय कितने रूपये मिले थे। नीचे हमने 1983 वर्ल्ड विजेता टीम के खिलाड़ियों की फीस की एक शीट अटैच की है। जिसमें आप सभी खिलाड़ियों के नाम और उनकी मैच फीस देख सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

1983 world cup winner player match fees

 

1983 के बाद 2011 में भारतीय टीम ने जीता वर्ल्डकप 

1983 के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय तक वर्ल्डकप जीतने के इंतजार करना पड़ा 1983 के बाद साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में एक बार फिर विश्वकप अपने नाम किया था। यह विश्वकप भारत में आयोजित किया गया था जिसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल करके इतिहास रच दिया था। 2011 विश्वकप फाइनल मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को हराकर वर्ल्डकप अपने नाम किया था।

और ज्यादा जानकारी और महत्वपूर्ण लेख पढ़ने के लिए आप हमारे साथ व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप पर जुड़ सकते है।

     Join Whatsapp Group

    Join Telegram Group

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top