PM Kisan: अब नहीं आएंगे किसानों के 14वीं क़िस्त के दो हजार रूपये , जानिए क्यों

PM Kisan: देश के प्रिय किसानों थंबनेल और टाइटल देखकर कुछ गलत मत समझ जाना बल्कि इस आर्टिकल को आखरी तक पूरा पढ़ना उसके बाद ये न्यूज़ आपको अच्छे से समझ में आ जाएगी। अब नहीं आएंगे PM Kisan योजना की चौदहवी क़िस्त के दो हजार रूपये क्यूंकि ये महीना पूरा होने वाला है, लेकिन अभी तक मोदी सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14 वीं क़िस्त ट्रांसफर करने की तारीख का एलान नहीं किया है।

अगर नहीं आये है दो हजार रूपये तो आखिर कब तक आएंगे पीएम किसान योजना के दो हजार रूपये जानने के लिए इस लेख को आखरी तक पूरा ध्यान से पढ़े !

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना क्या है?

यह एक सेंट्रल सेक्टर स्कीम है, जिसके अंतर्गत देश के सभी किसान परिवारों को 6000 रूपये सालाना डीबीटी के माध्यम से सीधे किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर किये जाते है। यह छः हजार रूपये की राशि दो-दो हजार की तीन समान किस्तों में ट्रांसफर की जाती है। इससे किसानों को खाद, बीज और  खेती के सामान्य कार्यों के लिए सहायता प्राप्त होती है।

PM Kisan Smman Nidhi E KYC 2023

किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं क़िस्त पीएम किसान ई-केवायसी करवाए बिना खातों में नहीं आएगी। अगर आपने भी अभी तक pm kisan ekyc नहीं करवाई है, तो 14वीं क़िस्त की तारीख आने से पहले ई-केवायसी करवाले अन्यथा आपका दो हजार रुपया अटक जायेगा।

ये भी पढ़े:  गांव में रहकर करें ये बिज़नेस कमाई होगी लाखों में जानिए कितनी होगी कमाई

अब नहीं आएंगे किसानों के 14वीं क़िस्त के दो हजार रूपये , जानिए क्यों

देश के किसान मोदी सरकार की किसान सम्मान निधि योजना से बहुत ही खुश है। लेकिन 14 वीं क़िस्त को लेकर परेशान हो रहे है, क्यूंकि जून भी पूरा खत्म होने वाला है और अब तक किसनों को दो हजार रूपये नहीं मिले है। पहले संभावना जताई जा रही थी की PM Kisan की चौदहवी क़िस्त 30 जून तक आ जाएगी लेकिन अभी तक नहीं आयी है , तो ये स्पष्ट हो गया है कि अब किसानों के 14 वीं क़िस्त के दो हजार रूपये नहीं आएंगे।

अब उम्मीद है, कि जुलाई के पहले सफ्ताह में PM Kisan की 14 वीं क़िस्त किसानों को मिल सकती है। आपको बता दे कि इसकी 13वीं क़िस्त 27 फरवरी 2023 को आई थी। जिसके अनुसार चार महीने हो चुके है और अब 14 वीं क़िस्त आने का समय हो गया है इसीलिए उम्मीद है की जुलाई के पहले सफ्ताह में इसके दो हजार रूपये आ सकते है।

ओर अधिक जानकारी और महत्वपूर्ण लेख पढ़ने के लिए आप हमारे साथ व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप पर जुड़ सकते है।

Join Whatsapp Group

Join Telegram Group