सीएम का बड़ा एलान महिलाओं को मुफ्त में मिलेंगे स्मार्टफोन और 3 साल तक इंटरनेट जानिए क्या है योजना

मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना शुरुआत के अब राजस्थान की महिलाओं के लिए भी खुशखबरी आई है। दरसअल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने की बात कही थी लेकिन तारीख का खुलासा नहीं किया था कि महिलाओं को कब से स्मार्टफोन मिलेंगे। लेकिन अब अशोक गहलोत ने 25 जुलाई से महिलाओं को स्मार्टफोन देने की बात की है। पहले फेज में करीब 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन और 3 साल तक इंटरनेट फ्री दिया जायेगा।

कब से शुरू होगी योजना ?

सीएम गहलोत ने अपने बजट भाषण के दौरान महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने की बात कही थी लेकिन महिलाओं को इंतजार था कि उन्हें कब स्मार्टफोन मिलेगा लेकिन अब गहलोत ने उदयपुर में किसान सम्मेलन के दौरान महिलाओं को 25 जुलाई से स्मार्टफोन देने की बात कही है। महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन के साथ 3 साल तक मुफ्त इंटरनेट भी दिया जाएगा। पहले फेज में करीब 40 लाख महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

मुफ्त स्मार्टफोन के साथ 3 साल का इंटरनेट फ्री 

सीएम अशोक गहलोत ने एलान किया है कि महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन के साथ 3 साल का इंटरनेट बिल्कुल मुफ्त दिया जायेगा यानी महिलाओं को 3 साल तक इंटरनेट के पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस साल के अंत नवंबर-दिसंबर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने इसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है सीएम गहलोत भी जगह-जगह सभाएं कर रहे है।

फ्री स्मार्टफोन योजना 2023 हाईलाइट

योजना का नामफ्री स्मार्टफोन योजना 2023
राज्यराजस्थान
लाभार्थीराजस्थान की महिलाएं
उद्देश्यमहिलाओं को तकनीक से जोड़ना
वर्तमान वर्ष2023
योजना शुरू25 जुलाई 2023
योजना में क्या मिलेगामुफ्त स्मार्टफोन और 3 साल मुफ्त इंटरनेट
लेख श्रेणीफ्री स्मार्टफोन योजना 2023 जानकारी
आधिकारिक वेबसाइटअभी जारी नहीं हुई

पहले फेज में 40 लाख महिलाओं को मिलेंगे स्मार्टफोन

सीएम में उदयपुर में आयोजित किसान महोत्सव में कई योजनओं के बारे में जनता को संबोधित किया इसमें सबसे बड़ी बात जो उन्होंने कही की महिलाओं को 25 जुलाई से मुफ्त स्मार्टफोन मिलना शुरू हो जाएंगे इसके अलावा महिलाओं को स्मार्टफोन के साथ 3 साल तक मुफ्त इंटरनेट भी राजस्थान सरकार द्वारा दिया जाएगा यानी महिलाएं 3 साल तक बिना किसी पैसे के इंटरनेट उपयोग कर पायेगी। सीएम या एलान किया है कि पहले फेज में करीब 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

पूरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद अधिक जानकारी और योजना से जुड़े सवालों के जवाब पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

    Join Whatsapp Group

    Join Telegram Group