MTFE Latest Update क्या MTFE में डूबा पैसा सहारा रिफंड की तरह वापस आ सकता है?

MTFE Latest Update: यह एक विदेशी ऑनलाइन ट्रेडिंग एप्प है, जिस पर देश के करोड़ो निवेशकों का पैसा बकाया है और अब यह कंपनी निवेशकों का पैसा वापस नहीं कर पा रही है। दोस्तों एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक आम लोगों के लगभग 200 करोड़ रूपये इस कंपनी में डूब गए है। MTFE ट्रेडिंग प्लेटफार्म द्वारा लगभग दो सौ करोड़ रूपये का स्कैम देश में आम निवेशकों से किया गया है। लेकिन अब निवेशक काफी डरे हुए है, और वे अपने पैसों को लेकर काफी घबराये हुए है।

सब लोगों के मन में एक ही बात है, कि आखिर कैसे वे MTFE में लगाया हुआ पैसा वापस पा सकते है? इसी बात को लेकर हम आपको इस लेख में एक जानकारी देना चाह रहे है, कि MTFE Latest Update, क्या MTFE में डूबा पैसा सहारा रिफंड की तरह वापस आ सकता है?

MTFE क्या है?

MTFE एक फॉरेन एक्सचेंज ट्रेडिंग प्लेटफार्म है, जो निवेशकों को स्टॉक्स, कमोडिटीज, फॉरेन एक्सचेंज, इंडेक्स स्टॉक्स, और अन्य शेयर मार्केट्स उत्पादों में ऑनलाइन निवेश की सर्विस उपलब्ध करवाती है। MTFE कंपनी की प्ले स्टोर पर MTFE App के बारे में दी गयी जानकारी के अनुसार यह कंपनी कनाडा की रेगुलेशन एजेंसी Canadian MSB Authorized Regulatory के विनियमन और कड़े रेगुलेशन के साथ काम करती है। यानि यह कंपनी कनाडा में पंजीकृत कंपनी है और भारत की विनियामक संस्था SEBI और भारत के कानूनों का इस पर कोई नियंत्रण नहीं है।

यह एक पोंजी स्कीम होती है, जिसमे वास्तव में एक निवेशक से लिया गया पैसा किसी दूसरे निवेशक को लौटाया जाता है। जब इसमें कोई व्यक्ति अन्य व्यक्ति को निवेश के लिए जोड़ता है, तो यह कंपनी उस को भी बहुत सारा कमीशन देती है। लोग इसी लालच में आकर पैसा निवेश करते जाते है और एक समय पर आकर इन निवेश स्कीमों का असफल हो जाने से लोगों के लाखो करोड़ो रूपये डूब जाते है। इसलिए ऐसी पोंजी स्कीम से काम करने वाली कंपनियों में हमेशा सोच-समझकर पैसा लगाना चाहिए।

MTFE Today Update

दोस्तों इसमें निवेश करने वाले लोग काफी परेशान हो रहे है लेकिन उन्हें इससे जुड़ा कोई अपडेट नहीं मिल रहा है। लोग कैसे भी करके MTFE में किया गया निवेश वापस पाना चाहते है। इस बिज़नेस में अधिकतर देश के युवा लोग ही लगे हुए थे। कई युवाओं ने तो लोन लेकर इस पर निवेश किया था उन्हें इसकी दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। अभी तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान निवेशकों नहीं दिया गया है।

इसमें निवेश करने वाले लोगो को डॉलर में कमाई करने का लालच दिया जाता था। अब वे न तो डॉलर वापस ला पा रहे है, और अपना निवेश किया गया रुपया, ऐसे में कई लोग परेशान हो रहे है। आखिर लोग कड़ी मेहनत करके पैसा कमाते है और उन्हें निवेश करके लाभ कमाना चाहते है और ऐसी पोंजी स्कीम वाली कंपनियां उन्हें ओर कर्ज में डुबाकर भाग जाती है।

MTFE kaha ki company hai?

MTFE की प्ले स्टोर पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार यह कंपनी कनाड़ा के मार्किट अथॉरिटी में पंजीकृत कंपनी है। लेकिन दोस्तों इस बात से यह पुष्टि नहीं की जा सकती है कि इस कंपनी का वास्तविक मालिक कौन है और यह कहा की कंपनी है। प्ले स्टोर की जानकारी के अनुसार माने तो यह Canadian MSB Authorized Regulatory के अंतर्गत पंजीकृत कंपनी है।

MTFE Today News

दोस्तों फ़िलहाल ऐसी खबरे देखने को मिल रही है, की mtfe में किया गया निवेश लोग अब निकल नहीं पा रहे है और कंपनी दिवालिया हो चुकी है। MTFE Today News के अनुसार आपको सबसे पहले अपने बैंक अकाउंट को सुरक्षित करना होगा। क्यूंकि ऐसी खबरे भी देखने को मिल रही है, कि लोगो के खातों से पैसे अभी भी ऑटो डेबिट हो रहे है। ऐसे में अपने बैंक एकाउंट्स जो mtfe से लिंक किये थे उन्हें डीलिंक कर दे।

कई लोग कह रहे है कि कंपनी द्वारा लोगो को पैसा डालने के लिए नोटिस भी भेजे जा रहे है, ऐसे में आपके साथ कोई अन्य वित्तीय धोखाधड़ी भी हो सकती है। इस कंपनी का पैसा वापस दिलवाने के चक्कर में कई फ्रॉड आपसे पैसा लूट लेंगे। ऐसे में आपको ओर सावधान रहने की जरूरत है। ऐसा माना जा रहा है, कि इस कंपनी में सबसे ज्यादा निवेशक मध्यप्रदेश के नीमच जिले से ही आते है और अब कंपनी मंदसौर क्षेत्र में भी तेजी से विस्तार कर रही थी।

यह भी पढ़े: MTFE news hindi : जानिए क्या है MTFE और कैसे इसमें लोगो के डूबे पैसे, खाते से कट रहे पैसे तो ऐसे बचे

MTFE Latest Update

MTFE Today न्यूज़ के अनुसार आपको एक ही सलाह दी जाती है कि सबसे पहले आप अपना बैंक अकाउंट सुरक्षित करें। कई लोगो को  कंपनी ओर पैसा डालने के नोटिस भेज रही है। खबर तो यह भी है कि MTFE से लिंक बैंक एकाउंट्स से कंपनी ऑटो डेबिट भी कर रही है जिससे लोगो के बैंक एकाउंट्स से अभी पैसे काट रहे है। ऐसे में एप्प को दी गयी सारी परमिशन को रद्द कर दे। ऐसा आप अपने मोबाइल की एप्प सेटिंग में जाकर आसानी से कर सकते है।

क्या MTFE में डूबा पैसा सहारा रिफंड की तरह वापस आ सकता है?

अब बात आती है की क्या आपका mtfe app में डूबा पैसा वापस आ सकता है। हाल में इंडिया की जानी मानी कंपनी सहारा ग्रुप ने अपने निवेशकों का पैसा रिफंड करना शुरू कर दिया है। दोस्तों सहारा ग्रुप की कंपनी भारत की विनियामक संस्था सेबी में एक कंपनी के रूप में पंजीकृत थी और यह एक भारत की कंपनी थी। लेकिन MTFE कंपनी के वास्तविक मालिक और पंजीकृत संस्था का कोई ठोस सबूत नहीं है ऐसे में सहारा रिफंड की तरह MTFE रिफंड भी आये ऐसा कुछ कहा नहीं जा सकता है।

इसलिए अभी सावधान रहे और अफवाहों पर कम ध्यान दे और वित्तीय धोखाधड़ी से बचे। अब किसी कंपनी पर ज्यादा लालच के चक्कर में निवेश के लिए भरोसा न करें। MTFE Today News के लिए आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करलें ताकि कोई भी नहीं MTFE Today News आती है, तो आपको आसानी से मिल जाये।