मेरा बिल मेरा अधिकार इस योजना के तहत करें 200 रुपये की खरीदी और पाएं 1 करोड़ रुपये जीतने का मौका

मेरा बिल मेरा अधिकार

देश के लोगो में GST बिल लेने की आदत डालने के लिए सरकार ने एक नई स्कीम लांच की है, केंद्र सरकार ने “मेरा बिल मेरा अधिकार” नाम से 1 सितम्बर से यह स्कीम लांच कर दी है, इस स्कीम के तहत आप 200 रुपये तक की खरीददारी करके लाखो का इनाम जित सकते है, स्कीम में हर महीने 800 लोगो का चयन किया जायेगा और जिनमे से 10 लक्की विजेताओं को 10 लाख रुपये जीतने का अवसर मिलेगा ! इस लेख में आप “मेरा बिल मेरा अधिकार “ स्कीम के बारें में जानेगे और कैसे आप भी इस स्कीम का लाभ उठा कर ल्कहो जीत सकते है इसके बारें में जानेगें !

मेरा बिल मेरा अधिकार स्कीम क्या है ? What is Mera Bill Mera Adhikar Scheme ?

केंद्र सरकार ने ग्राहकों की पक्का बिल ना लेने की आदत को छुड़ाने और पक्का बिल लेने की आदत डालने के लिए इस स्कीम को लौंच किया है ! यस स्कीम केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई एक सरकारी योजना है इस योजना के तहत आप 200 रुपये तक की खरीदारी करके उसका GST बिल केंद्र सरकार द्वारा शुरू किये गए एप “मेरा बिल मेरा अधिकार” पर अपलोड करके लाखो रुपये का इनाम जीत सकते है !

योजना में प्रतिमाह 800 लोगो को लक्की ड्रा के तहत चुना जायेगा जिसने से 10 लक्की विजेता को 10 लाख रुपये और बाकि बचे लोगो को 10 हजार रुपये दिए जायेगे इसके अलावा हर तीन महीने में एक लक्की ड्रा खोला जायेगा जिसमे 2 लक्की विजेता 1 करोड़ की इनामी राशी भी जीत सकते है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

यह भी पढ़े :-

लाडली बहना योजना 3.0, इस तारीख से शुरू होंगे तीसरे चरण के आवेदन, अबकी बार करी चुक तो कभी नहीं मिलेगा योजना का लाभ

मेरा बिल मेरा अधिकार स्कीम में कैसे आप जीत सकते है इनाम

मेरा बिल मेरा अधिकार स्कीम के तहत आप भी इस योजना में भाग लेकर लाखो का इनाम जीत सकते है, इसके लीये सबसे आपको केंद्र सरकार द्वारा लांच “मेरा बिल मेरा अधिकार” मोबाइल एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है ! इसके बाद जब भी आप कोई 200 रुपये से अधिक कोई वस्तु ख़रीदे या सेवा ले तो उसका GST वाला बिल अवश्य ले और उस बिल को इस मोबाइल एप में अपलोड कर दे आप महीने में 25 GST बिल तक अपलोड कर सकते है !

बिल अपलोड करने के बाद सरकार हर महीने लक्की ड्रा के तहत 800 लोगो को चुनेगी जिसमे 10 लोगो को 10 लाख का इनाम दिया जायेगा और बाकी लोगो का 10 हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा और स्कीम में हर तीन महीने एक लक्की ड्रा खुलेगा जिसमे से 2 लोग 1 करोड़ तक की इनाम राशी जीत सकते है, फिलहाल इस सुविधा को असम, गुजरात और हरियाणा, पुद्दुचेर्री, दमन–दीव और दादरा-नगर हवेली में पायलट प्रोजेक्ट के रूपये शुरू की है !

सारांश

उम्मीद है कि आपने पूरा लेख ध्यान से पढ़ा होगा और “मेरा बिल मेरा अधिकार” स्कीम के बारे में अच्छे से जाना होगा की कैसे आप भी इस सुविधा का लाभ उठाकर लाखो जीत सकते है ! आपको इस स्कीम में कुछ खरीददारी करनी और उसका GST बिल मोबाइल एप पर अपलोड करना है और आप भी जीत सकते है लाखो का इनाम !

सरकारी योजना से जुडी जानकारी और सहायता के लिए आप हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करें

JOIN WHATSAPP GROUP

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top