MP अतिथि शिक्षक : शिवराज ने किया मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षकों को खुश, किये कई बड़े एलान

MP अतिथि शिक्षक

MP अतिथि शिक्षक :- मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चुनावी साल में एक के बाद एक बड़े एलान कर रहे है, मध्यप्रदेश में लंबे समय से मांग कर रहे अतिथि शिक्षकों को शिवराज सिंह चौहान ने अपने एलान से खुश कर दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षक महापंचायत में इन शिक्षकों के लिए कई बड़े एलान किये है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अथिति शिक्षकों के मानदेय को दोगुना कर दिया है, इसमें अलावा शिवराज सिंह ने और भी बड़े एलान किये है जिसे आप लेख में आगे पढ़ेंगे।

MP अतिथि शिक्षकों का मानदेय होगा दोगुना 

शिवराज सिंह चौहान ने कहां की इस एलान के बाद प्रदेश के अतिथि शिक्षकों के जीवन से अनिश्चितता के बादल हट जाएंगे, सीएम ने आयोजित कार्यक्रम में अतिथि शिक्षकों के वेतन को दोगुना करने का एलान कर दिया है। अब प्रथम वर्ग के शिक्षकों 9 हजार रुपये महीने की जगह 18000 रुपये महीने मानदेय प्राप्त होगा और द्वितीय वर्ग के अतिथि शिक्षकों का मानदेय 7 हजार से बढ़ाकर 14000 रुपये कर दिया गया है। और तृतीय वर्ग के अतिथि शिक्षकों का मानदेय भी 5 हजार से बढ़कर 10 हजार महीना हो जाएगा।

यह भी पढ़े :-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

मेरा बिल मेरा अधिकार इस योजना के तहत करें 200 रुपये की खरीदी और पाएं 1 करोड़ रुपये जीतने का मौका

अगली भर्ती में मिलेगा अतिथि शिक्षकों को 50% आरक्षण

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षक महापंचायत में कहां की पहले अतिथि शिक्षकों को भर्ती में 25 फीसदी आरक्षण दिया जा रहा था जिसे अब बढ़ाकर 50 फीसदी किया जाएगा । सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहां की जिन शिक्षकों को व्यवहारिक ज्ञान और अनुभव है वो बच्चों को अच्छे से पढ़ा सकते है। इसलिए उनको यह आरक्षण देना जरूरी है। इस एलान के बाद mp अतिथि शिक्षक ने शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी है उनका आभार जताया। इस एलान के बाद mp अतिथि शिक्षक अगली भर्ती से इस योजना का लाभ उठा पाएंगे।

शिवराज ने अतिथि शिक्षकों से भी मांगा कमिटमेंट

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों के लिए कई एलान किये तो उन्होंने शिक्षकों से भी कमिटमेंट मांगा की । अतिथि शिक्षक उन्हें वादा करें कि वो बच्चों की पढ़ाई से कोई समझौता ना करें और में भी आपके जीवन ने अनिश्चितता नहीं रहने दूंगा में नीति बनाकर आपके भविष्य को सुरक्षित करूंगा । आगे सीएम ने कहां की जब प्रदेश में नियमित शिक्षकों की कमी थी जब अतिथि शिक्षकों ने ही बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाई थी।

सारांश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस एलान के बाद mp अतिथि शिक्षक खुशी से झूम उठे है। उन्हें इस पल का कब से इंतजार था। इस एलान के बाद अतिथि शिक्षक ने राहत की सांस ली क्योंकि लंबे समय से अतिथि शिक्षक इसको लेकर मांग कर रहे थे। अगर आप भी अतिथि शिक्षक के रूप में अपनी सेवा दे रहे है तो आप भी नियमित हो सकते है।

सरकारी योजना से जुडी जानकारी और सहायता के लिए आप हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करें

JOIN WHATSAPP GROUP

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top