Ladli Behna Yojana update : लाड़ली बहनों को मिलेगी बड़ी सौगात, 03 अक्टूबर को शिवराज करेंगे बड़ा एलान

Ladli behna yojana update : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना की पात्र करीब 1 करोड़ 32 लाख बहनों को 03 अक्टूबर को बड़ा तोहफा देंगे, मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लगातार महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिये एक के बाद एक बड़ी घोषणाएं की जा रही है। अभी हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार की और से लाड़ली बहना आवास योजना और और 450 रुपये में LPG सिलिंडर देने की योजना शुरू की गई है। इस लेख के माध्यम से आपको बताएँगे की मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 03 अक्टूबर को प्रदेश की लाड़ली बहनों को क्या तोहफा दे सकते है।

लाड़ली बहना आवास योजना

लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओं को बता दें की लाड़ली बहना आवास योजना के फॉर्म भी अभी भरा रहे है, अगर किन्ही बहनों ने अभी तक लाड़ली बहना आवास योजना के फॉर्म नहीं भरे है तो अभी अपने ग्राम पंचायत में जाकर आवेदन फॉर्म भर दे क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर रखी है। इसके बाद आप लाड़ली बहना आवास योजना में आवेदन नहीं कर पायेगी इसलिए जल्द 05 अक्टूबर से पहले इस योजना का आवेदन फॉर्म अपने ग्राम पंचायत में जाकर भर दे।

लाडली बहना योजना overview

योजना का नामलाडली बहना योजना
राज्यमध्यप्रदेश
लाभार्थीमध्यप्रदेश की महिलाएं
उद्देश्यमहिलाओं को सशक्त बनाना
वर्तमान वर्ष2023
योजना की पहली किस्त10 जून 2023
किस्त राशि1250 रुपये
पांचवी क़िस्त03 अक्टूम्बर 2023 (संभावित )
आधिकारिक वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

03 अक्टूबर को लाड़ली बहनों को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

लाड़ली बहना योजना को लेकर शिवराज सिंह ने एलान किया है की 03 अक्टूबर को लाड़ली बहना सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा इसमें लाड़ली बहनों को बड़ा तोहफा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दे सकते है। लाड़ली बहना योजना की हर माह की किस्त 10 तारीख को जमा होती है। इस बार लाड़ली बहना योजना की राशि 03 अक्टूबर को बहनों के खाते में जमा हो सकती है इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 03 अक्टूबर को एलान कर सकते है। इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं के लिए और बहुत बड़े एलान कर सकते है। इस सम्मेलन में शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण को लेकर भी बड़े एलान कर सकते है।

यह भी पढ़े :

Ayushman Card Download: आयुष्मान कार्ड, पाएं 5 लाख रूपये तक मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं वो भी प्राइवेट अस्पतालों में

Ladli Behna yojana update 1250 रूपये की राशि बढ़कर हो सकती है 1500 रुपये

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक के बाद एक प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ी योजनाओं का एलान कर रहे है। शिवराज सिंह ने अपने भाषण के दौरान कहा था की वो प्रदेश महिलाओ की आमदनी 10000 रूपये प्रति महीना करके ही दम लेंगे इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत भी है। मध्यप्रदेश सरकार ने हाल ही में प्रदेश की महिलाओं के लिए कई बड़ी योजनाओं का एलान किया है, जिससे प्रदेश की महिलाओं में ख़ुशी भी देखी जा सकती है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना की राशि में 250 रुपये की बढ़ोतरी कर सकते है 250 रुपये की बढ़ोतरी के बाद यह राशि 1500 रुपये हो जाएगी।

निष्कर्ष :

Ladli behna yojana update : लाडली बहना योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द बड़ा एलान कर सकते है इसी घोषणा के बारें में हमने बिंदुवार इस लेख में आपको बताया है। लाड़ली बहनों के लिए सुचना है की जिन बहनों ने अभी तक लाड़ली बहना आवास योजना का फॉर्म भरा है वो बहने 05 अक्टूबर से पहले इस योजना में अपना आवेदन फॉर्म जमा करा दे अन्यथा आपको इस योजना का लाभ नहीं मिल पायेगा इसलिए जल्दी से आवेदन कर दे ।

यदि आप भी इस योजना से जुडी सारी जानकारी और अपडेट पाना चाहते है तो निचे दिए गए व्हाट्सप्प चैनल को अवश्य फॉलो करें

ask easy whatsapp group