लाडली बहना आवास योजना: चुनाव के बाद लाडली बहना आवास योजना पर मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा अपडेट

लाडली बहना आवास योजना: MP Election के बाद सभी महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त का बड़ी बेसब्री से इन्तेजार हैं. क्यूंकि शिवराज सरकार ने महिलाओं को पक्का घर बनाने के लिए नई योजना का एलान किया था. अब मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 17 नवम्बर को पुरे हो चुके हैं. और सभी महिलाएं जानना चाहती हैं, कि आखिर लाडली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त कब तक आएगी?

इस लेख में हम लाडली बहना आवास योजना से जुडी सभी जानकारी आपके साथ साझा कर रहे हैं. इसलिए इस लेख को अंत तक पूरा ध्यानपूर्वक जरुर पढ़े.

MP Election News Update

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 एक ही चरण में सम्पन्न हो गये हैं. आपको बता दें कि 17 नवम्बर 2023 को सम्पन्न हुए. अब सभी को विधानसभा चुनावों के परिणाम का बड़ी बेसब्री से इंतजार है. और सबसे ज्यादा इंतजार तो मध्यप्रदेश की महिलाओं को हैं. क्यूंकि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम लाडली बहना योजना और मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना की शुरुआत की हैं.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के कारण मध्यप्रदेश में चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लागु कर दी गयी थी. जिससे सरकार आगे नयी योजनाओं को शुरू नही कर पाई थी. अब सभी महिलाएं चुनाव परिणाम का इंतजार कर रही हैं. ताकि उन्हें इन योजनाओं का लाभ मिल सकें.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के चुनाव परिणाम 3 दिसम्बर 2023 को आयेंगे. उसके बाद किसकी सरकार बनती हैं उसके अनुसार नयी योजनाओं का लाभ मिलेगा. यदि कांग्रेस सत्ता में आती हैं, तो शिवराज सरकार द्वारा चलायी गयी योजनाओं को बंद भी किया जा सकता हैं.

यह भी देखें: Ladli Bahna Yojana Status : जिन बहनों के खाते में नहीं आये पैसे तो करे ये काम

क्या हैं लाडली बहना आवास योजना

मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के तहत गरीब एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को मध्यप्रदेश सरकार पक्का घर बनाने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करेंगी. यह योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारम्भ की गयी हैं. अभी तक इस योजना के आवेदन फॉर्म भरे जा चुके हैं. अब सभी महिलाएं लाडली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त का इंतजार कर रही हैं.

अभी तक जिन महिलाओं के पास पक्का मकान नही हैं उन्हें इस योजना का लाभ दिया जायेगा. साथ ही जिनको अभी तक किसी भी सरकारी आवास योजना का लाभ नही मिला हैं, उन्हें भी लाडली बहना आवास योजना का लाभ प्राप्त होगा.

लाडली बहना आवास योजना दस्तावेज

  • समग्र आईडी
  • आधार कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • मोबाइल नम्बर

लाडली बहना आवास योजना पहली क़िस्त कब आयेगी

लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1 करोड़ से अधिक महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं. लाडली बहना योजना की 6टी क़िस्त महिलाओं के खाते में जमा हो चुके हैं. अब जल्द ही महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त भी मिलने वाली हैं.

हालाँकि अभी इस योजना पर सरकार का कोई अधिकारिक बयान नही आया हैं. आपको इस योजना का लाभ लेने के 3 दिसम्बर तक का इंतजार करना पड़ेगा. चुनाव परिणाम के बाद ही आप इस बात को जान पाएंगे. क्यूंकि यदि सत्ता से बीजेपी दूर हो जाती हैं, तो नयी सरकार इस योजना पर क्या फैसला लेती हैं. ये तो आने वाला समय ही बताएगा .

यदि कांग्रेस सरकार सत्ता में आई तो वही फैसला लेगी की इस योजना को चालू रखना हैं या बंद करना हैं. और यदि यह योजना बंद हो जाती हैं, तो फिर आपको कभी भी इस योजना की पहली क़िस्त नही आयेगी.

इस योजना की ओर अधिक जानकारी के लिए आप निचे दिए गये whatsapp channel और ग्रुप को जरुर ज्वाइन करें.