लाड़ली बहना योजना दूसरी किस्त नहीं आयी तो क्या करें, कई महिलाओं की इन कारणों से नहीं हुई किस्त जमा

लाड़ली बहना योजना मध्यप्रदेश

लाड़ली बहना योजना की दूसरी क़िस्त मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 जुलाई 2023 को इंदौर से सिंगल क्लिक के माध्यम से जमा कर दी गई है। इससे पहले लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त बहनों के खाते में 10 जून 2023 को जमा की थी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने एलान किया था कि योजना की राशि को धीरे-धीरे बढ़ाई जायेगी और इस राशि को 3000 प्रतिमाह तक किया जाएगा, दूसरी क़िस्त जमा होने के बाद कई महिलाएं परेशान हो रही है क्योंकि कई महिलाओं के खाते में दूसरी क़िस्त जमा नहीं हुई है।

लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त का क्या है अपडेट

लाड़ली बहना योजना की दूसरी क़िस्त जारी कर दी गयी है, लाड़ली बहना योजना की दूसरी क़िस्त मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 जुलाई को इंदौर से सिंगल क्लिक के माध्यम से दोपहर 1 बजे जमा कर दी थी। लेकिन कई बहनों के खाते में योजना की राशि जमा नहीं हुई है। लाड़ली बहना योजना की पहली क़िस्त सभी लाभार्थी बहनो के खाते में 10 जून 2023 को जमा की गयी थी।

लाड़ली बहना योजना एक नजर में 

योजना का नाम लाडली बहना योजना
राज्य मध्यप्रदेश
लाभार्थी मध्यप्रदेश की महिलाएं
उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना
वर्तमान वर्ष 2023
योजना की पहली किस्त 10 जून 2023
किस्त राशि 1000/-
दूसरी क़िस्त 10 जुलाई 2023
आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/

लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त नहीं आयी तो क्या करें ?

लाड़ली बहना योजना की दूसरी क़िस्त 10 जुलाई 2023 को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमा कर दी है। लेकिन कई महिलाओं के खाते में लाड़ली बहना योजना की दूसरी क़िस्त जमा नहीं हुई है ऐसे में कई महिलाएं परेशान हो रही है, लेकिन महिलाओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है अगर आपके भी खाते में राशि जमा नहीं हुई है तो आप लाड़ली बहना योजना की हेल्पडेक पर बात कर सकते है हेल्पडेक नंबर 07552700800 पर आप बात कर सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

दूसरी क़िस्त जमा नहीं हुई तो करा लें डीबीटी इनेबल

लाड़ली बहना योजना की राशि कई महिलाओं के खाते में जमा नहीं हुई है, कई महिलाओं के खाते में डीबीटी इनेबल नहीं कराई इसके बाद लाड़ली बहना योजना की दूसरी क़िस्त अटक गई है। अगर किसी महिला के खाते में राशि जमा नहीं हुई है तो उन महिलाओं को तुरंत बैंक जाकर अपने बैंक खाते में डीबीटी इनेबल करवाना चाहिए। अगर डीबीटी इनेबल है फिर भी राशि जमा नहीं हुई तो बैंक जाकर एक बार खाता चेक करा लें कई आपका बैंक खाता डीएक्टिव तो नहीं हो गया या चेक कर लें खाता आधार से लिंक है या नहीं।

पूरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद अधिक जानकारी और लाडली बहना योजना से जुड़े सवालों के जवाब पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

    Join Whatsapp Group

    Join Telegram Group

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top