लाड़ली बहना योजना में मोबाइल में नहीं आया ये मेसेज तो नहीं मिलेंगे 3000 रुपये

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा मध्यप्रदेश की बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून 2023 की जारी कर दी गई है। इस योजना का सरकार द्वारा के प्लेटफार्म पर प्रचार – प्रसार किया जा रहा है, जिन महिलाओं के खाते में पैसे आये है उनको सरकार द्वारा उनके मोबाइल पर मैसेज भेजकर सूचित किया जा रहा है। जिन बहनों ने अपना मोबाइल नंबर समग्र नंबर से लिंक कराया था। उस मोबाइल नंबर पर सरकार द्वारा मैसेज भेजकर योजना की जानकारी दी जारी है।

लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त

लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त 10 जुलाई 2023 को सभी लाभार्थी बहनों के खाते में डाली जाएगी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषणों में कहा था कि लाड़ली बहना योजना की किस्त हर महीने 10 तारीख को बहनों के खाते में डाली जाएगी। शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषणों में यह भी एलान किया है कि 1000 रुपये की राशि को धीरे – धीरे बढ़ाया जाएगा और इस राशि को बढ़ाकर 3000 रुपये तक किया जाएगा यानी बहनों के खाते में 1000 रूपये की जगह 3000 रुपये की राशि खाते में डाली जाएगी।

पहली किस्त नहीं आयी तो क्या करें ?

लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से बहनों के खाते में जमा किये थे। लेकिन कई महिलाओं के खाते में लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त के 1000 रुपये नहीं आये । जिन बहनों के खाते में 1000 रुपये नहीं आये उन्हें अपने बैंक जाकर अपने बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय करवाना है तभी उनको लाड़ली बहना योजना के 1000 रुपये खाते में प्राप्त होंगे कि बहनों के खाते में मोबाइल नंबर अपडेट नहीं होने के कारण मैसेज नही आ रहा ऐसे में बैंक जाकर अपने खाते में बैलेंस चेक कराए।

लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त से पहले निपटा ले यह काम वरना अटक सकती है अगली किस्त

लाड़ली बहना योजना हाईलाइट 

योजना का नामलाडली बहना योजना
राज्यमध्यप्रदेश
लाभार्थीमध्यप्रदेश की महिलाएं
उद्देश्यमहिलाओं को सशक्त बनाना
योजना की पहली किस्त10 जून 2023
योजना की अगली किस्त10 जुलाई 2023
किस्त राशि1000/-
लेख श्रेणीलाडली बहना योजना मैसेज जानकारी
आधिकारिक वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in

मेसेज नहीं आया तो नहीं मिलेंगे 3000 रुपये 

सरकार द्वारा जिन बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना के 1000 रुपये ट्रांसफर किये गए है उन सभी बहनों को सरकार द्वारा मेसेज करके जानकारी दी जा रही है। सभी लाभार्थी बहनों को 1000 रुपये आने के बाद सरकार की और मेसेज जरूर आया होगा। इस मैसेज के मतलब है कि सरकार ने आपके खाते में सफलतापूर्वक 1000 रुपये ट्रांसफर का दिए है। और उनको आगे जैसे यह राशि बढ़ाई जाएगी को उनको 3000 रुपये महीने भी प्राप्त होंगे जिनको यह मैसेज प्राप्त नहीं हुआ है वो पोर्टल पर जाकर आपत्ति दर्ज करा सकती है।