लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त नहीं आयी तो ना हो परेशान, इस नंबर पर करें शिकायत तुरंत होगा समाधान

लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 10 जून को जारी कर दी गई है। इसके अलावा सभी लाभार्थी बहनों को सरकार द्वारा प्रमाण – पत्र भी दिए गए है। परंतु कई महिलाएं ऐसी भी है जिनको लाड़ली बहना योजना का प्रमाण-पत्र मिल गया पर उनके बैंक खाते में 1000 रुपये प्राप्त नहीं हुए अब ये महिलाएं बहुत परेशान हो रही है और बैंक के चक्कर काट रही है। कई बहनों के खाते में डीबीटी सक्रिय नहीं होने के कारण राशि नहीं पहुँची तो कई बहनों के आवेदन में गड़बड़ी के कारण पैसा अटक गया है।

लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त 

लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त लाभार्थी बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 जून को जारी कर दी थी। अब महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त का इंतजार कर रही है। आपको बता दे कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त 10 जुलाई 2023 को महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी और लाड़ली बहना योजना की किस्त हर महीने 10 तारीख को बहनों के खाते में जमा की जाएगी।

यह भी पढें :- 

लाड़ली बहना योजना में मोबाइल में नहीं आया ये मेसेज तो नहीं मिलेंगे 3000 रुपये

लाड़ली बहना योजना हाईलाइट

योजना का नामलाडली बहना योजना
राज्यमध्यप्रदेश
लाभार्थीमध्यप्रदेश की महिलाएं
उद्देश्यमहिलाओं को सशक्त बनाना
वर्तमान वर्ष2023
योजना की पहली किस्त10 जून 2023
किस्त राशि1000/-
लेख श्रेणीलाडली बहना योजना शिकायत नंबर
आधिकारिक वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in

लाड़ली बहना योजना से जुड़ी जानकारी के लिए डायल करें ये नंबर 

लाड़ली बहना योजना को सफल बनाने और लाड़ली बहनों को और ज्यादा सुविधा और उनके शिकायत के लिए सरकार ने लाड़ली बहना योजना के पोर्टल पर हेल्पडेस्क नंबर भी जारी किए है। जिस पर कॉल करके आप योजना की पूरी जानकारी और किस्त संबंधी सवाल पूछ सकते है। सरकार द्वारा योजना से जुड़े अभी सवाल आपको इस शिकायत नंबर पर दी जाएगी अगर आपके मन में लाड़ली बहना योजना से जुड़े सवाल है तो आप हेल्पलाइन नंबर पर पूछ सकते है लाड़ली बहना योजना का हेल्पडेस्क नंबर 0755-2700800 है।

पूरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद और अधिक जानकारी और लाडली बहना योजना से जुड़े सवालों के जवाब पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

      Join Whatsapp Group

      Join Telegram Group