Ind vs Nz T20 Squad : BCCI ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का एलान

Ind vs NZ T20 Squad :- भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच इसी महीने जनवरी में खेले जानी वाली टी20 सिरीज़ के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है, टीम में एक बार फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है वही युवा हार्दिक पांड्या को एक बार फिर टीम इंडिया की काम सौंपी गई है। कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और अक्षर पटेल को भी इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है दोनों अपने फैमिली कमिटमेंट के चलते सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे ।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह 

Ind vs NZ T20 Squad :- BCCI ने एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 टीम से बाहर रखा है, BCCI अब भविष्य की और देख रही है और युवा खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौका देना चाहती है टी20 वर्ल्डकप में हार के बाद BCCI ने कड़े फैसले लिए है इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम में नहीं चुना गया था, BCCI के सूत्रों की माने तो बोर्ड अब टी20, वनडे और टेस्ट मैचों के लिए अलग-अलग टीम बनाने पर विचार कर रही है।

पृथ्वी शॉ की हुई टी20 टीम में वापसी

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ को नन्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है , पृथ्वी शॉ अपने खराब प्रदर्शन के कारण कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे सिलेक्टर ने एक बार पृथ्वी शॉ पर भरोसा जताया है पृथ्वी शॉ अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है।

केएल राहुल और अक्षर पटेल अनुपलब्ध तो जडेजा फिट नहीं

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के.राहुल और आल राउंडर अक्षर पटेल अपनी फैमिली कमिटमेंट के चलते इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे वहीं सर रविन्द्र जडेजा चोट के चलते इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे भारत की 27 जनवरी से अपने घरेलू जमीन पर 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम करी थी इन मैचों में सूर्यकुमार यादव द्वारा जबरदस्त बल्लेबाजी की गई थी।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है:-

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश श्रम (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मालिक, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार ।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मैच शेड्यूल 

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड, पहला टी20 27 जनवरी 2023 – रांची

भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा टी20 29 जनवरी 2023 – लखनऊ

भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा टी20 01 फरवरी 2023 -अहमदाबाद

यह भी पढ़े :-

Vande Bharat express : जानिए आधुनिक भारत की आधुनिक ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस के बारें में