टीम इंडिया के नये चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर पर हुई पैसों की बारिश, मिलेगी इतनी सैलरी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट के नए चीफ सेलेक्टर का चयन कर लिया है, अजित अगरकर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया चीफ सेलेक्टर चुना गया है। अजित अगरकर भारतीय क्रिकेट के टीम के पूर्व ऑल-राउंडर खिलाड़ी रह चुके है। पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई ने नए चयनकर्ता की खोज शुरू कर दी थी जिसमें सबसे आगे नाम अजित अगरकर चल रहे थे, आखिर में अजित अगरकर को ही भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में चुना गया।

चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद पद हुआ था खाली 

आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता का एक स्टिंग ऑपरेशन वायरल हुआ था जिसके बाद चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दिया था, बीसीसीआई ने अजित अगरकर को नया मुख्य चयनकर्ता चुना गया है, भारतीय क्रिकेट टीम को आने वाले समय में महत्वपूर्ण मैच और टूर्नामेंट खेलने है जिसको लेकर टीम का चयन किया जाना है। भारत को इसी साल एशिया कप और विश्व कप खेलना है ऐसे में टीम का नया मुख्य चयनकर्ता चुनना जरूरी था, भारतीय क्रिकेट टीम अभी वेस्टइंडीज रवाना हुई है जहां टीम को टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है।

ये भी पढ़े :-

लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त की लिस्ट जारी, जल्दी चेक करें अपना नाम

अजित अगरकर और अन्य सेलेक्टरो को मिलेगी इतनी सैलरी

बीसीसीआई विश्व का सबसे अमीर बोर्ड माना जाता है, भारतीय खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई मैच खेलने के के लिए अच्छी फीस देती है, अजित अगरकर को भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में चूना गया है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक अजित अगरकर को बीसीसीआई 3 करोड़ रुपये सालाना देगा और अन्य चयनकर्ताओं को 90 लाख सालाना मिलेंगे इससे पहले मुख्य चयनकर्ता को 1 करोड़ रुपये सालाना मिलते थे पर बीसीसीआई ने अब वेतन को बढ़ाया है जिसके तहत अजित अगरकर को पिछले चयनकर्ता के मुकाबले 3 गुना ज्यादा सैलरी मिलेगी।

एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए चुनेंगे टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को आने वाले कुछ महीनों में महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेलने है सितम्बर में टीम को एशिया कप खेलना है वही अक्टूम्बर और नवम्बर में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। इन बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का चयन अजित अगरकर की अध्यक्षता में किया जायेगा, भारतीय क्रिकेट टीम अभी वेस्टइंडीज दोरे पर है जहां टीम को महत्वपूर्ण मैच खेलने है।

पूरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद अधिक जानकारी और ताजा अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

    Join Whatsapp Group

    Join Telegram Group