आज खुलेगी लाडली बहनों की किस्मत, मोहन यादव करेंगे बहनों के खाते में पैसे जमा, चेक करो लिस्ट में अपना नाम

मोहन यादव

मोहन यादव द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं को हर महीने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते ने पैसे जमा किए जाते है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत अभी तक महिलाओं के खाते में कुल 7 किस्तों का भुगतान प्राप्त हो चुका है। मध्य प्रदेश की महिलाओं को लाडली बहना योजना की 8वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है, अब इन महिलाओं का इंतजार खत्म होने वाला है।

लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त का पैसे मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 10 जनवरी को महिलाओं के बैंक खाते में जमा किया जायेगा। इस बात महिलाओं के मन में सवाल है कि इस योजना में इस बात कितने पैसे खाते में जमा होंगे कुछ रिपोर्ट्स की माने तो इस बार लाडली बहनों के खाते में 1500 रूपये जमा हो सकते है इस लेख में आप लाडली बहना योजना की पात्रता सूची के बारे में विस्तार से जानेंगे।

लाडली बहना योजना क्या है ?

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी अभी तक इस योजना के तहत महिलाओं को कुल 7 किस्तों का भुगतान प्राप्त हो चुका है। इस योजना में हर महीने महिलाओं को आर्थिक सहायता प्राप्त होती है। लाडली बहना योजना के अभी तक कुल 2 चरणों का आवेदन हुआ है और कई महिलाएं अभी भी इस योजना से वंचित है लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने भाषण में कहा है कि इस योजना के नए आवेदन जल्दी शुरू किए जायेंगे और बाकी बची हुई महिलाओं के नाम इस योजना में जोड़े जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us
लाडली बहन योजना मध्य प्रदेश
लाडली बहन योजना मध्य प्रदेश

10 जनवरी को जमा होगी लाडली बहना की आठवीं किस्त 

लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त 10 जनवरी को मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव सभी लाभार्थी लाडली बहनों के खाते में जमा करेंगे। लाडली बहना योजना में अभी तक बहनों को 7 किस्तों का भुगतान प्राप्त हो चुका है, अब बहनों को 10 जनवरी का इंतजार है क्योंकि इस योजना की आठवीं किस्त इस दिन बहनों के खाते में जमा होगी। मोहन यादव द्वारा लाडली बहना योजना की किस्त सभी लाभार्थी बहनों के खाते में जमा की जायेगी।

लाडली बहना योजना की पात्र सूची में कैसे नाम चेक करें 

अगर आप भी चेक करना चाहते है कि लाडली बहना योजना में आपके पैसे आयेंगे की नहीं तो इसके लिए आप इस तरीके से इस योजना की पात्र सूची चेक कर सकते है।

  • सबसे पहले cmladlibahna.mp.gov.in list की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करें
  • अब होमपेज पर मुख्यमेन्यु में अंतिम सूची के विकल्प पर क्लिक करें
  • यहां आपको अपना मोबाइल नंबर डाले फिर कैप्चा दर्ज करें और ओटीपी प्राप्त करें बटन पर क्लिक करें
  • अब आपके मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी को भरकर ‘ओटीपी सत्यापित करें और आगे बढ़े’ बटन पर क्लिक करें
  • अब आपको जिला > स्थानीय निकाय > ग्राम पंचायत/ जोन > ग्राम/वार्ड को चयन करना है
  • अब ‘अंतिम सूचि’ बटन पर क्लिक करना है
  • इसके बाद आपके सामने लाडली बहना योजना की लिस्ट खुल जाएगी।

ये भी पढ़े :

How to add name in ration card 2024 , step by step new process

मोहन यादव जमा करेंगे इस बार बहनों के खाते में पैसे जमा 

लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की थी योजना के शुरू होने बाद शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहना योजना की किस्त के पैसे जमा करते थे, लेकिन अब शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री नहीं थे इसलिए अब मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहनों के खाते ने इस योजना के पैसे जमा किए जायेंगे। लाडली बहना योजना के किस्त के पैसे 10 जनवरी की लाडली बहनों के खाते ने जमा किए जायेंगे। 10 जनवरी की एक कार्यक्रम आयोजित कर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव डिबिटी के माध्यम से बहनों के खाते में पैसे जमा करेंगे।

लाडली बहना योजना में इस बार कितने आयेंगे पैसे 

लाडली बहना योजना की राशि इस बार 10 जनवरी को बहनों के खाते में जमा होगी लेकिन सभी बहनों के मन में सवाल है कि इस बार उनके खाते ने कितने पैसे जमा होंगे लाडली बहना योजना में पिछले महीने यानी सातवीं किस्त के 1250 रुपए जमा हुए थे। कुछ रिपोर्ट की माने तो इस बार बहनों के खाते ने 1500 रूपए जमा हो सकते है, हालांकि मध्य प्रदेश सरकार ने इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन अगर बहनों के खाते में 1500 रूपए जमा होते है तो ये बहनों के लिए बहुत बड़ी बात होगी।

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top