मौसम समाचार 2023 : मध्यप्रदेश में मौसम ने ली करवट इन जिलों में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग

मौसम समाचार 2023 : मध्यप्रदेश के कई इलाकों में मानसून ने दस्तक दे दी है मध्यप्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है तो कई इलाकों में लोग बारिश का इंतजार कर रहे है। किसान अभी मानसून आने का इंतजार कर रहे है और बीज तैयार कर रहे है। मध्यप्रदेश इंदौर और भोपाल में रुक-रुक के बारिश जो रही है। मध्यप्रदेश के मन्दसौ, रतलाम और नीमच जिलों में हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में अगले 1-2 दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है।

मन्दसौर और नीमच जिले में होगी तेज बारिश ?

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के मन्दसौर और नीमच जिले में अगले दो दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में किसान बेसब्री से बारिश का इन्तजार कर रहे है। क्योंकि बारिश होने के बाद ही किसान सोयाबीन और मक्का की बुवाई कर सकते है। मध्यप्रदेश के इन जिलों में अधिकतर किसान सोयाबीन, मक्का और मूंगफली ही बोते है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में 25 और 26 जून को तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

यह भी पढें :- 

गांव में रहकर करें ये बिज़नेस कमाई होगी लाखों में जानिए कितनी होगी कमाई

2 दिन तक रहेगा तेज बारिश के आसार 

पिछले कुछ दिनों से गुजरात और राजस्थान बिफरजॉय तूफान से लड़ रहे थे। गुजरात और राजस्थान में बिफरजॉय ने काफी नुकसान पहुचाया है। या तूफान मध्यप्रदेश में कई इलाको में भी घुस गया था हालांकि मध्यप्रदेश में इन तूफान का इतना असर नहीं दिखा जितना कि गुजरात और राजस्थान में देखने को मिला था। अब इस तूफान का असर खत्म हो गया है। लेकिन मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश की चेतावनी मौसम विभाग की और से दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

तेज बारिश के साथ चलेगी तेज हवाएं ?

मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों में मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश की सम्भावना जताई है, हालांकि तूफान की संभावना मौसम विभाग की और से नहीं जताई गई है। मध्यप्रदेश के कई इलाके ऐसे भी है जहां अभी तक बारिश बिल्कुल भी नहीं हुई है, मौसम विभाग ने ऐसे इलाको में भी अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है।

पूरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद और अधिक जानकारी और खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप में जुड़े।

    Join Whatsapp Group

    Join Telegram Group

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top