Mandsaur News : मां शिवना ने किया भगवान पशुपतिनाथ का अभिषेक, जलमग्न हुए भगवान पशुपतिनाथ

Mandsaur News

Mandsaur News : कल जिले और आसपास हुई भारी बारिश के चलते भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर परिसर में शिवना नदी का पानी भर गया इस वर्ष ये पहला मौका है जब भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर में पानी भरा है !

काला भाटा बाँध के तीन गेट खोलने के पश्चात शिवना नदी का जलस्तर बढ़ा और शिवना नदी उफान पर आ गई और मां शिवना ने इस वर्ष पहली बार भगवान पशुपतिनाथ का अभिषेक किया, फिलहाल शिवना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से निचे है !

मौसम विभाग ने मन्दसौर और आसपास के जिलो में भरी वर्षा की आशंका जताई थी जिले और आसपास के क्षेत्रों में 16 सितम्बर को तेज बारिश के चलते नदी नाले उफान पर आ गए इस वर्ष ये पहला मौका है जब इस तरह की बारिश जिले में हुई है !

ये भी पढ़े : –
Jan Dhan Account: जन धन खाता कैसे खुलवाएं और जन धन अकाउंट लिमिट कितनी है

भगवान पशुपतिनाथ का मदिर विश्वविख्यात है, विदेशी लोग भी यहाँ दर्शन के लिए आते है ! इस मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ अष्ठमुखी प्रतिमा विराजमान है जो भारत में एक मात्र है, सीके अलावा नेपाल में भी पशुपतिनाथ का मंदिर है पर वहां पशुपतिनाथ की चार मुख की प्रतिमा है !

मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं हो रही थी मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में 12 सितम्बर से बारिश का अनुमान लगाया था , मध्य प्रदेश के कई जिलो में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है, मध्य प्रदेश के कुल 8 जिलो में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कीया है, इसके अलावा 22 जिलों में मौसम विभाग ने ओरेंज अलर्ट जारी किया है !

जिलें में भारी बारिश के चलते मन्दसौर पुलिस प्रशासन ने नागरिकों को सचेत किया है की भरी बारिश के चलते जलभराव वाली जगह जाने से बचे और अगर कोई व्यक्ति बारिश के चलते कही फंसा हो तो तुरंत पुलिस प्रशासन को सूचित करें पुलिस प्रसाशन उनकी मदद करेगी !

ताजा अपडेट और मध्य प्रदेश की खबरों के लिए हमारा व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें !

ask easy whatsapp group

Professional Blogger for the Government Schemes and Tips & Tricks
Back To Top