लाडली बहना योजना: CM शिवराज ने लाडली बहनों को दिया 250 रूपये राखी का तोहफा

सीएम शिवराज ने आज 27 अगस्त को भोपाल के जम्बूरी मैदान में कई बड़ी घोषणाएं की है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बहनों की आँखों में आंसू नहीं आने दूंगा। महिलाओं को मजबूत एवं सशक्त बनाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास करेगी। इस लाड़ली बहना सम्मेलन के दौरान लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं को 250 रूपये राखी का उपहार दिया है।

इस सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज ने कई घोषणाएं भी की है। आइये इस आर्टिकल में हम महिलाओं के लिए सीएम शिवराज की घोषणाओं को देखते है –

लाडली बहनों को राखी का शगुन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लाडली बहनों के बैंक खातों में राखी के लिए ₹250 सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित किये है। 30 अगस्त को भाई-बहन का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन है इस अवसर पर सीएम शिवराज ने लाडली बहनों से भोपाल के जम्बूरी मैदान में संवाद किया और राखी भी बंधवाई। साथ ही उन्होंने कहा कि 10 सितम्बर को 1000 रूपये भी डाले जायेंगे। अभी केवल राखी का उपहार 250 रूपये सभी बहनों को भेजा है।

सभी महिलाएं अपना बैंक खाता जरूर चेक करें क्यूंकि आज सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को 250 रूपये का गिफ्ट भेजा है। इस मौके पर सीएम शिवराज 450 रूपये में गैस कैलंडर देने का भी वादा किया है, जो महिलाओं को काफी पसंद आ रहा है।

अब 450 रूपये में गैस सिलेंडर

लाडली बहना सम्मेलन भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश की महिलाओं को 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने का एलान किया है। उन्होंने घोषणा की है कि अब सावन के महीने में लाडली बहनों को मात्र 450 रूपये गैस की टंकी उपलब्ध करवाई जाएगी। यह चुनावी साल में शिवराज का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है, क्यूंकि कांग्रेस लगातार 500 रूपये में गैस सिलेंडर देने का वादा कर रही है। ऐसे में यदि चुनाव से पहले सीएम शिवराज ऐसा कर देते है तो कांग्रेस के वादे का आम लोगो के लिए कोई महत्व नहीं रह जायेगा। हालांकि यह गैस का सिलेंडर सावन के इस महीने में ही उपलब्ध करवाया जायेगा।

अक्टूबर से 1250 रूपये हो जायेंगे

लाडली बहना योजना के तहत अभी महिलाओं को एक हजार रूपये प्राप्त होते है। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा लगातार घोषणाएं की जा रही है कि लाड़ली बहना योजना के पैसे एक हजार रूपये तक ही सिमित नहीं रहेंगे इसे बढ़ाकर तीन हजार रूपये तक कर दिया जायेगा। उन्होंने इस राशि को धीरे-धीरे बढ़ाकर 3000 रूपये प्रतिमाह करने की घोषणा की है।

27 अगस्त 2023 को भोपाल के जम्बूरी मैदान में लाडली बहना सम्मेलन के दौरान उन्होंने एलान किया की अक्टूबर महीने में 1250 रूपये हो जायेंगे। यानि अब लाडली बहनों का इंतजार खत्म होने वाला है, सभी महिलाएं बेसब्री से 1250 रूपये का इंतजार कर रही थी। और अब 10 अक्टूबर को 1250 रूपये महिलाओं के खाते में अंतरित किये जायेंगे।

यह भी पढ़े: रक्षाबंधन के अवसर पर भोपाल के लाड़ली बहना सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिया बड़ा तोहफा