CM Ladli Bahna Yojana Big Update: लाडली बहना के नाम करा सकेगी गैस कनेक्शन

CM Ladli Bahna Yojana Big Update

CM Ladli Bahna Yojana: सीएम शिवराज 1 अक्टूबर को 11 बजे भोपाल के जम्बूरी मैदान में लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेडंर की सब्सिडी राशि हितग्राहियों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर करेंगे। शुक्रवार को अलीराजपुर में CM शिवराज ने कई घोषणाएं की हैं। अभी फ़िलहाल सभी महिलाओं के लाडली बहना आवास योजना के आवेदन फॉर्म भरने का काम चल रहा हैं।

इस आर्टिकल में हम लाडली बहना योजना तीसरा चरण, रसोई गैस रिफिल सब्सिडी , और लाडली बहना आवास योजना के बारे में बता रहे हैं। इसलिए आर्टिकल को अंत तक पूरा जरूर पढ़े!

लाडली बहना योजना तीसरा चरण

लाडली बहना योजना के दो चरण पुरे हो गए हैं। लेकिन अभी भी कई महिलाये इस योजना का लाभ से वंचित रह गयी हैं। ऐसे में सभी महिलाओं को उम्मीद हैं की एक बार फिरसे लाडली बहना योजना के आवेदन फार्म भरयेंगे। लाडली बहना योजना 3.0 के तहत ऐसी सभी महिलाओं के आवेदन फॉर्म भरे जायेंगे जो अभी तक एक हजार रूपये के लाभ से वंचित हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Follow us

सभी महिलाओं को उम्मीद हैं कि 1 अक्टूबर को जम्बूरी मैदान से सीएम शिवराज लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की शुरुआत कर सकते हैं। यदि लाडली बहना योजना तीसरा चरण प्रारम्भ होता हैं तो 21 वर्ष से 59 वर्ष वाली सभी महिलाओं और लड़कियों को लाभ मिलेगा। सीएम शिवराज कल से तीसरे चरण की शुरआत कर सकते हैं।

क्या हैं लाडली बहना योजना 3.0

मप्र सरकार द्वारा हर महीने महिलाओं को आर्थिक सहायता देने के लिए लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की गयी हैं। इस योजना के प्रारम्भ में महिलाओं को एक हजार रूपये महीना दिया जाता था। लेकिन अब इसे बढ़कर 1250 रूपये कर दिया गया हैं।

सुकन्या समृद्धि योजना में करें निवेश, मिलेगा दो गुना रिटर्न, मात्र 250 रुपए से प्रारंभ

CM Ladli Bahna Yojana Big Update

CM शिवराज 1 अक्टूबर को भोपाल के जम्बूरी मैदान से एलपीजी गैस सिलेंडर रिफिल की सब्सिडी राशि हितग्राहियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे। 1 अक्टूबर को सभी लाडली बहनों को 450 रूपये का एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा। साथ ही महिला स्वयं सहायता समूहों को 1400 स्कूटी देंगे। 29 सितंबर 2023 को अलीराजपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर एलपीजी गैस कनेक्शन किसी लाडली बहना के पति के नाम पर है तो उसे भी 450 रूपये में गैस सिलेंडर का लाभ दिया जायेगा।

लाडली बहना के नाम करा सकेगी गैस कनेक्शन

अगर गैस कनेक्शन परिवार के पुरुष के नाम पर है तो उसे लाडली बहना के नाम पर करा सकेंगे। आपको बता दें कि लाड़ली बहनों को 450 रूपये में एलपीजी सिलेडंर देने का सीएम शिवराज ने एलान किया था। अब इस योजना के तहत 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने की शुरुआत हो गयी हैं।

अगर किसीके घर में महिला के नाम पर एलपीजी कनेक्शन नहीं है तो घबराये नहीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घोषणा की है कि जल्द ही गैस कनेक्शन को लाड़ली बहना के नाम पर करने की व्यवस्था की जाएगी।

CM ladli behna Awas Yojana : लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त, जल्दी देखे सूची में नाम

Professional Blogger, Financial Advisor and Banking Service Provider, Village Level Entrepreneur.
Back To Top