Panchang Today: आज का पंचांग और साथ में जानये 16 अक्टूबर का इतिहास

Panchang Today: आज का पंचांग, आज हम इस लेख में आपके साथ आज का पंचांग और शुभ मुहूर्त के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। आज का शुभ मुहूर्त चौघड़िया 2023 क्या हैं।

इस पंचांग और शुभ मुहूर्त के आधार पर आप आज का दिन अच्छा बना सकते हैं। इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर देखें।

आज का पंचांग और शुभ मुहूर्त

आज 16 अक्टूबर 2023 नवरात्रि के पवित्र त्यौहार का द्वितीय दिवस प्रारम्भ हो गया हैं। यह नवरात्रि का पर्व 23 अक्टूबर 2023 तक चलेगा। यह हिन्दुओं का एक पवित्र त्यौहार हैं जो नौ दिनों तक चलता हैं। इसमें माँ दुर्गा के नव रूपों की पूजा की जाती हैं। इस पवित्र नवरात्रि के पर्व में नौ दिनों तक गरबा का आयोजन पुरे भारत में होता हैं।

16 अक्टूबर पंचांग और शुभमुहूर्त के अनुसार आज सूर्योदय का समय प्रातः 6 बजकर 12 मिनट हैं और आज का पंचांग के अनुसार सूर्यास्त काल शाम को 5 बजकर 55 मिनट बताया गया हैं।

Panchang Today | Aaj Ka Panchang

october ka panchang: आज का पंचांग हिन्दू कैलेंडर के अनुसार द्वितीय तिथि और अश्वीन मास का दूसरा दिन हैं जो शुक्ल पक्ष की द्वितीय हैं। आज का नक्षत्र स्वाति हैं। आज 16 अक्टूबर का पंचांग बता रहा हैं कि सुबह 7 बजाकर 30 मिनट से सुबह 9 बजकर 10 मिनट तक राहुकाल रहेगा।

यह नवरात्रि का दूसरा दिन नवदुर्गा के माँ ब्रह्मचारिणी को समर्पित दिन हैं। नवरात्रि के दूसरे दिन माँ दुर्गा के ब्रम्चारिणी की पूजा की जाती हैं। यदि आप विजय पाना चाहते हैं तो माँ ब्रम्चारिणी की पूजा। यदि आप हिन्दू विधि विधान के अनुसार माँ ब्रमचारिणी की पूजा करते हैं तो माँ जरूर प्रसन्न होती हैं। और अपने भक्तों को आशीर्वाद प्रदान करती हैं। नवरात्रि माँ दुर्गा की पूजा करने से आपकी मनोकामन जरूर पूरी होगी।

16 अक्टूबर का पंचांग

[spbtbl_sc id=7]

यह भी देखें: दीपावली से पहले किसानों को मिलेगी खुशखबरी, खाते में जमा होंगे 2000 रुपये

सफलता अगर किस्मत से मिलती तो मेहनती व्यक्ति कभी सफल नहीं होता।