MP Board 2023 परीक्षा में फेल हुए विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी

MP Board Exam 2023: एमपी बोर्ड द्वारा आज बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया है, जिसमे प्रदेश के कई विद्यार्थी इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। इस परीक्षा पुरे प्रदेश में 10वीं कक्षा का रिजल्ट 63.29 प्रतिशत रहा है। ऐसे में कई विद्यार्थी ऐसे है, जो यह परीक्षा पास नहीं कर पाए है। एमपी बोर्ड की परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है। क्यूंकि माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल द्वारा अनुत्तीर्ण हुए छात्रों को परीक्षा पास करने का एक मौका और दिया जायेगा।

MP Board 2023 परीक्षा परिणाम क्या रहा?

MP Board 2023 परीक्षा का रिजल्ट आ गया है। कक्षा 12 वीं में छिंदवाड़ा की मौली नेमा ने पुरे मध्यप्रदेश में टॉप किया है। इंदौर के मृदुल पाल ने पुरे प्रदेश में टॉप किया है। आपको बता दे की पुरे प्रदेश में 10वीं कक्षा का रिजल्ट 63.29 प्रतिशत और कक्षा 12 वीं का 55.28% रहा है।

MP Board 2023 परीक्षा परिणाम क्या रहा?

कक्षा 10वीं के टॉपर

इंदौर के मृदुल पास ने पुरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है।  वहीं दूसरे स्थान पर स्नेहा लोधी, प्राची गढ़वाल, और कीर्ति प्रभा रहीं है। पुरे प्रदेश में तीसरे स्थान की बात करें तो अभिषेक परमार, राधा साहू, अनुभव गुप्ता, उन्नति अग्रवाल, प्रिय ठाकरे रही।

कक्षा 12 वीं के टॉपर

सोनाक्षी परमार और समीका वर्मा 12 कक्षा में पुरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल कर टॉप 10 में जगह बनाई है। वहीं नरसिंहपुर की आर्य झिरा ने इस परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया है।

MP Board Result Live update : mpbse.nic.in and mpresult.nic.in

एमपी बोर्ड की पूरक परीक्षाएं कब होगी?

Supplimentry exam mp: माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल द्वारा एमपी बोर्ड की परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए छात्र-छात्राओं को परीक्षा पास करने का एक और मौका पूरक परीक्षा के रूप में प्रदान करता है। आज आये रिजल्ट में अनुत्तीर्ण छात्रों को बोर्ड ने परीक्षा पास करने का एक ओर अवसर दिया है। एमपी बोर्ड के अनुसार 17 जुलाई 2023 को 12 वीं कक्षा की पूरक परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। वहीं कक्षा 10 वीं में उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए 18 जुलाई 2023 को पूरक परीक्षा का आयोजन किया जायेगा।

Official Website: mpbse