ladli bahna yojana : योजना के तीसरे चरण में कुछ दिन बाकी पर इन महिलाओं की क्यों बढ़ी टेंशन अभी जान लें

ladli bahna yojana : लाडली बहना योजना की चौथी क़िस्त सभी लाभार्थी महिलाओं के खाते में जमा हो गई है , जिन महिलाओं ने दुसरे चरण में आवेदन किया था उनके खाते में भी योजना की पहली क़िस्त जमा हो चुकी है ! लाडली बहना योजना में अगली क़िस्त 10 अक्टूम्बर को जमा होगी और इस बार महिलाओं को 1000 रुपये की जगह 1250 रुपये मिलेंगे लेकिन उससे पहले लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को लेकर खबर आई है उसने कुछ महिलाओं की टेंशन को बढ़ा दिया है जानिए कैसे आइये जानते है !

लाडली बहना योजना की राशी में होगी बढ़ोतरी 

लाडली बहना योजना में लाडली बहनों को अभी तक योजना में 1000 रुपये की राशी उनके खाते में प्राप्त हो रही है , लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया है कि 10 अक्टूम्बर से सभी लाभार्थी महिलाओं के खाते में 1000 रुपये की जगह 1250 रुपये खाते में जमा होंगे ! लाडली बहना योजना की राशी को बाद में और बढ़ाया जायेगा और इस राशी को 3000 रुपये प्रतिमाह तक बढ़ाया जाएगा इस योजना के शुरू जोने के बाद कई लाडली बहनों के जीवन के उम्मीद की एक नै किरण जागी है !

जल्द शुरू होंगे तीसरे चरण के आवेदन 

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन जल्द शुरू होने वाले है , सभी लाडली बहनों को उम्मीद थी की 10 सितम्बर को लाडली बहना कार्यक्रम के दोरान शिवराज सिंह चौहान तीसरे चरण के आवेदन तिथि का एलान करेंगे पर दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ लेकिन लाडली बहनों को थोडा सा और इंतजार करना पड़ेगा ! लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन 25 सितम्बर से शुरू हो सकते है क्योंकि पहले और दुसरे चरण के आवेदन भी 25 तारीख से ही शुरू हुए थे !

Ladli bahna yojana तीसरे चरण से पहले ये रखें तेयारी

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में जिन महिलाओं को आवेदन करना है उनको आवेदन से पहले कई तेयारियां करनी होगी महिलाओं को आवेदन के पूर्व अपना समग्र e-kyc करवाना होगा और जिन महिलाओं के बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय नहीं है उन महिलाओं को अपने बैंक खाते में डीबीटी इनेबल करवाना होगा यह काम महिलाएं आवेदन से पहले ही तेयार रखे क्योंकि आवेदन के लिए पोर्टल कुछ दिन के लिए ही खोला जाएगा अगर अबकी बार आवेदन से चुक गई तो अगली बार हो सकता है आपको आवेदन का मौका ना मिलें !

ये भी पढ़े :-

लाड़ली बहना योजना तीसरे चरण के नए नियम क्या है, जानिए किसको मिलेगा 1000 रूपये का लाभ

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की महत्वपूर्ण बातें 

  • लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन में 23 से 60 वर्ष की बिना ट्रेक्टर वाली महिलाएं भी आवेदन कर सकती है !
  • तीसरे चरण के आवेदन 25 सितम्बर से शुरू हो सकते है !
  • तीसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं को भी पहली क़िस्त पर 1250 रुपये मिलेंगे !
  • तीसरे चरण में पहले और दुसरे चरण में वंचित महिलाएं भी आवेदन कर पायेगी !
  • तीसरे चरण के आवेदन के लिए महिलाओं को नजदीकी लाडली बहना कैंप या आंगनवाडी में जाना होगा !

तीसरे चरण में इन महिलाओं की बढ़ी टेंशन 

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन शुरू होने से पहले उन महिलाओं की टेंशन बढ़ गई है जो महिलाऐं पहले और दुसरे चरण के आवेदन में फॉर्म भरने से चुक गई थी अब इन महिलाओं को टेंशन है की क्या इनका आवेदन तीसरे चरण में जमा होगा या नहीं लेकिन उनको हम बता दे की तीसरे चरण के आवेदन में सभी महिलाओं को आवेदन का मौका दिया जायेगा जो पहले और दुसरे चरण में आवेदन नहीं कर पाए थे !

सरकारी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में अवश्य जुड़े !

Join What’sapp Group