सीएम लाडली बहना योजना को लेकर सीएम शिवराज आख़िर इतनी जल्दी क्यों कर रहे हैं, इस बार

सीएम लाडली बहना योजना:  सीएम शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना ( ladli behna yojana ) के अंतर्गत लाभार्थी महिलाओं को आज भोपाल के जम्बूरी मैदान में सम्बोधित करने वाले हैं। आपको बता दे कि अभी तक मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना ( mukhymantri ladli behna yojana ) के अंतर्गत सभी लाभार्थी महिलाओं को 4 किस्ते मिल चुकी हैं। अब सभी महिलाओं को अक्टूबर महीने की पांचवी क़िस्त का बड़ी बेसब्री इंतजार हो रहा हैं।

CM Ladli Bahna Yojana Update 01 अक्टूबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान सभी लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी राशि हितग्राहियों के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे। लाड़ली बहना योजना ( ladli behna yojana ) में प्रदेश की कुल 1 करोड़ 32 लाख महिलाएं शामिल हैं। लाड़ली बहना योजना ( ladli behna yojana ) में गैस सिलेंडर 450 रूपये में देने की घोषणा सीएम शिवराज चौहान ने की थी।

लाडली बहना योजना की बहनों को मिलेगा गैस रिफिल सब्सिडी

लाडली बहना योजना में लाड़ली बहनों को एलपीजी रिफिल सब्सिडी योजना की घोषणा 27 अगस्त 2023 को रक्षाबंधन के त्यौहार पर लाड़ली बहना सम्मेलन कार्यक्रम में की थी। इसके बाद 17 सितम्बर 2023 से रिफिल सब्सिडी योजना के अंतर्गत आवेदन फॉर्म भरना प्रारम्भ हुए थे। सभी महिलाएं 450 रूपये में गैस सिलेंडर रिफिल सब्सिडी योजना का लाभ लेना चाहती है तो उन्हें 5 अक्टूबर 2023 से पहले आवेदन करना होगा।

सीएम शिवराज आख़िर इतनी जल्दी क्यों कर रहे हैं

सीएम शिवराज अक्टूबर महीने की पांचवी क़िस्त भेजने में इतनी जल्दी कर रहे हैं क्यूंकि इस बार 10 तारीख से पहले आचार संहिता लागु हो जाएगी। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर मध्यप्रदेश में 7 अक्टूबर से आचार संहिता लागु हो जाएगी। चुनावी आचार संहिता लागु होने के बाद प्रचार पर रोक लग जाएगी। इसी कारण से इस बार सीएम शिवराज 3 अक्टूबर को ही सीएम लाड़ली बहना योजना की पांचवी क़िस्त भेज रहे हैं।

इस बार सभी महिलाओं को उम्मीद है कि 1500 रूपये खाते में आएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि लाड़ली बहना योजना के पैसे एक हजार रूपये से बढ़ाकर तीन हजार रूपये महीना किया जायेगा। इसके बाद सितंबर में चौथी क़िस्त 1250 रूपये दी गयी थी। अब इस बार उम्मीद है कि अक्टूबर की पांचवी क़िस्त 1500 रूपये की आ सकती हैं।

यह भी देखें: CM Ladli Bahna Yojana Big Update: लाडली बहना के नाम करा सकेगी गैस कनेक्शन

सीएम लाडली बहना योजना क्या हैं?

सीएम लाडली बहना योजना एक ऐसी सरकारी योजना है जिसके तहत महिलाओं को हर महीने सीधे आर्थिक सहायता दी जाती हैं। 5 मार्च 2023 को सीएम शिवराज ने इस योजना की शुरुआत की थी।

अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को अवश्य ज्वॉइन करें वहां आपको और भी जानकारी दी जाएगी। व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करने के लिए साइड में दिए गए व्हाट्सप्प बटन पर क्लिक करें!

हर गांव में लगाई जाएगी LED TV, पूरा देश देखेगा लाइव प्रसारण सीएम शिवराज ने लाड़ली बहना योजना शुरू करने की बताई वजह सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने थामा एक दूसरे का हाथ साल 2023 बजट में क्या है नई घोषणाएं सरकारी योजनाएं जिसमे किसानों को पैसा सीधे बैंक अकाउंट में मिलता है