MP Government: सीएम शिवराज आज इन छात्रों को ₹4500 साईकिल का पैसा भेजने वाले है

MP Government: मध्यप्रदेश के छात्रों को आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साईकिल का पैसा भेजने वाले है। प्रदेश के ऐसे विद्यार्थी जो दूर दराज के गांवों में एक गांव से दूसरे गांव में पढ़ने जाते है उन सभी विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार की ओर से साईकिल वितरण की जाती है। आज 17 अगस्त 2023 को सीएम शिवराज आज के कार्यक्रम के दौरान सिंगल क्लिक से 4500 रूपये की राशि स्कूली बच्चों को साईकिल खरीदने के लिए ट्रांसफर करेंगे।

मध्यप्रदेश सरकार ने शिक्षा की सरल एवं सहज प्राप्ति के लिए कई सरकारी योजना चला रखी है, इसी के तहत सरकार ने प्रदेश के 6 टी से 9 वीं कक्षा के छात्र जो अपने गांव से दूर दूसरे गांव में पढ़ने जाते है, उन्हें आवागमन की सुविधा प्रदान करने के लिए साईकिल वितरण कार्यक्रम की योजना चलाई जा रही है। इसी साईकिल वितरण योजना मप्र के अंतर्गत स्कूली छात्रों को ₹ 4500 रूपये प्रति साईकिल के हिसाब प्रदान किये जाते है।

MP Government किन छात्रों को मिलेगा 4500 रूपये का लाभ

मध्यप्रदेश सरकार स्कूली छात्रों तक शिक्षा के एनरोलमेंट को बढ़ाने के लिए साईकिल वितरण योजना लेकर आयी थी। ऐसे छात्र जो दूर-दराज़ के क्षेत्रों में गाँवों में पढ़ते है और उन्हें पढ़ने के लिए एक गांव से दूसरे गांव में जाना पढता है। इन छात्रों को आवागमन की सुविधा प्रदान करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने साईकिल वितरण कार्यक्रम चला रखा है।

front view male student wearing black backpack holding copybooks files smiling blue wall min

आपको बता दे कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत उन छात्रों को लाभ मिलता है, जो एक गांव से दूसरे गांव में पढ़ने जाते है और वहां कोई परिवहन की सुविधा उपलब्ध नहीं है। CM शिवराज आज इन सभी छात्रों को साईकिल का लाभ देने के लिए ₹ 4500 सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर करने वाले है। इस योजना के अंतर्गत कक्षा 6 टी से 9 वीं के छात्र-छात्राओं को लाभ प्रदान किया जाता है। मप्र सरकार कक्षा 6टी से 9वीं के स्कूली छात्रों को साईकिल वितरित करती है, जो अपने गांव से दूसरे गांव में पढ़ने के लिए जाते है। वहीं प्रदेश के टॉप करने वाले स्कूली छात्रों को स्कूटी प्रदान की जाती है।

एमपी के स्कूली छात्रों को मिलेगी साईकिल

एमपी के ऐसे छात्र-छात्राएं जो कक्षा 6 से 9 में अध्ययनरत है, उन्हें आज 17 अगस्त को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह साईकिल की सुविधा देने जा रहे है। प्रदेश के लगभग 4 लाख 70 हजार छात्रों को ₹ 4500 एक साईकिल के अनुसार यह राशि ट्रांसफर की जाएगी। CM शिवराज ₹ 4500 प्रति स्टूडेंट को सिंगल क्लिक से सभी स्टूडेंट्स के बैंक खातों में अंतरित करेंगे।

लगभग 5 लाख छात्रों को मिलेगा लाभ

एमपी के सीएम शिवराज ने एक ट्वीट (X) करके इस बात की जानकारी दी है, कि आज लगभग 5 लाख एमपी के स्टूडेंट को 207 करोड़ रूपये साईकिल खरीदने के लिए अंतरित करूँगा।


दोस्तों शिवराज मामा ने कहा है, कि वे अपने भांजे और भांजियों की शिक्षा में कोई कमी नहीं आने देंगे। वे बच्चों की शिक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। मध्यप्रदेश के टॉपर्स स्टूडेंट को 23 अगस्त 2023 को स्कूटी के लिए भी पैसे ट्रांसफर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा किये जायेंगे। सीएम शिवराज स्टूडेंट्स को स्कूटी खरीदने के लिए 90,000 रूपये अंतरित करने वाले है। और इलेक्ट्रिक स्कूटी प्रदान करने के लिए 1 लाख 20 हजार रूपये MP Government की ओर से स्कूली छात्रों को ट्रांसफर किये जायेगे।

यदि आपको भी इस योजना का लाभ मिलता है, तो इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ व्हाट्सप्प और टेलीग्राम पर जरूर शेयर करें ताकि आपके दोस्तों को भी इस सरकारी योजना का लाभ मिल सके।