क्या आचार संहिता लगने के बाद नहीं आएंगे लाडली बहना योजना के पैसे, जानिएं क्या होगा आगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर से लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त जारी कर दी है। लाडली बहना योजना के तहत दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं के खातों में भी 1250 रुपए की राशि जारी कर दी गई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 तारीख से पहले पहले ही योजना की राशि बहनों के खाते में जमा कर दी है।

लाडली बहना योजना की छठी किस्त नवंबर में जारी होगी जब तक मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता जारी हो जाएगी सभी बहनों के मन में सवाल है कि क्या आचार संहिता लगने के बाद उनके खाते में लाडली बहना योजना की राशि जमा होनी बंद हो जाएगी, इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे की आचार संहिता लगने के बाद लाडली बहना योजना की राशि आपके खाते में जमा होगी या नहीं इसलिए इस लेख को पूरा ध्यान से पढ़े।

लाडली बहना योजना पांचवी किस्त हुई जारी

लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर से बहनों के बैंक खाते में जमा कर ही है। मुख्यमंत्री ने आचार संहिता को देखते हुए समय से पहले ही लाडली बहनों के खाते में योजना की राशि जमा कर दी है। दूसरे चरण के तहत लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली बहनों के खाते में भी मुख्यमंत्री ने 1250 रुपए की राशि जमा की है। इस बार लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की जगह 1250 रुपए बहनों के बैंक खाते में जमा किए गए है।

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन का क्या होगा

लाडली बहना योजना के तहत अभी तक दो चरण के आवेदन पूरे हो चुके है। परंतु अभी भी कई ऐसी बहने हैं जो पात्र होते हुए भी लाडली बहना योजना का लाभ नहीं उठा पा रही है। कई ऐसी महिला है जो लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन का इंतजार कर रही है। लेकिन मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो जाएगी आचार संहिता लगने के बाद किसी भी प्रकार की योजना के नए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन राज्य में आचार संहिता खत्म होने के बाद ही भरे जाएंगे।

क्या आचार संहिता लागु होने के बाद नहीं आएगी लाडली बहना योजना की राशि

लाडली बहना योजना की पांचवी कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर से जारी कर दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में ऐलान किया की राज्य में आचार संहिता लगने के बाद भी लाडली बहनों के खाते में योजना की छठी किस्त जमा की जाएगी। सीएम ने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद राज्य में लाडली बहना योजना सम्मेलन आयोजित नहीं किया जा सकेगा लेकिन लाडली बहना योजना की राशि बहनों के खाते में जमा होती रहेगी।

ये भी पढ़े :-

अब आधार कार्ड से आसानी से देखें पीएम आवास योजना सूची में अपना नाम

लाडली बहना आवास योजना का क्या होगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऐलान के बाद मध्य प्रदेश में लाडली बहना आवास योजना के तहत 17 सितंबर से 5 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के आवेदन फार्म भरे जा रहे थे। जिन बहनों ने लाडली बना आवास योजना के तहत फार्म फॉर्म भरकर ग्राम पंचायत में जमा किए थे। राज्य में आचार संहिता खत्म होने के बाद राज्य सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना के तहत लाभार्थियों की सूची जारी की जाएगी, उसके बाद लाभार्थियों के बैंक खाते में योजना की राशि जमा की जाएगी।

निष्कर्ष

लाडली बहन योजना की पांचवी किस्त बहनों के खाते में जमा हो चुकी है। पांचवी किस्त में बहनों के बैंक खाते में ₹1250 की राशि जमा की गई है इससे पहले बहनों के खाते में योजना के तहत ₹1000 की राशि जमा की जा रही थी। लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन राज्य में चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद भरे जायेंगे।