सीएम शिवराज सिंह ने किया बड़ा एलान, अब हर घर के एक सदस्य को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक के बाद एक बड़ी घोषणाएं कर रहे है। मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की जो काफी सफल रही। इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहना आवास योजना और लाडली बहनों को ₹450 सिलेंडर देने की योजना प्रारंभ की। खरगोन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़े एलान किये है। इस लेख के माध्यम से आपको बताएँगे की शिवराज सिंह ने क्या एलान किये और इसका लाभ आप कैसे उठा सकते है।

मध्यप्रदेश सरकार ने शुरू की कई सरकारी योजनाएं

मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में कई सरकारी योजनाओं का शुभारंभ किया है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना साबित हुई, इस योजना के तहत लाभार्थी बहनों को एक राशि उनके बैंक खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से जमा की जाती है। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार ने और भी कई योजनाओं को लागू किया है इसमें लाडली बहन आवास योजना और लाडली बहन को 450 रुपए में सिलेंडर देने की योजना भी शामिल है।

खरोगोन से शिवराज सिंह ने की कई बड़ी घोषणाएं

खरगोन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के लोगों के लिए कई बड़ी योजनाओं का ऐलान किया है। शिवराज सिंह चौहान ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा है क्यों किसानों को उनके खराब हुई फसल का मुआवजा जल्द मध्य प्रदेश सरकार द्वारा दिया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने किया कहा है कि किसानों को सर्वे के अनुसार उनकी फसल का उचित मुआवजा दिया जाएगा। जिन किसानों की फसल अत्यधिक वर्षा या कम वर्षा के कारण ख़राब हुई है उसकी भरपाई मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कि जाएगी।

ये भी पढ़े :

CM Ladli Bahna Yojana Big Update: लाडली बहना के नाम करा सकेगी गैस कनेक्शन

हर घर के एक सदस्य को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बड़ा ऐलान करते हुए वादा किया है कि अगर आगामी चुनाव में फिर से भाजपा की सरकार बनती है तो वह हर घर के एक सदस्य को रोजगार दिया जायेगा वो रोजगार सरकारी रोजगार या सेल्फ रोजगार हो सकता है। मध्य प्रदेश में जल्दी ही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो जाएगी उसके बाद कोई भी सरकारी योजना लागू नहीं हो सकती है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने साधा शिवराज सिंह पर निशाना

एक के बाद एक घोषणाओं को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर बड़ा निशाना साधा है। कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को घोषणाओं की मशीन बताया है। कमलनाथ ने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान एक के बाद एक घोषणा कर रहे हैं वह सिर्फ आने वाले चुनाव को लेकर कर रहे हैं।

यदि आप भी इस योजना से जुडी सारी जानकारी और अपडेट के लिए निचे दिए गए व्हाट्सप्प ग्रुप को जरूर ज्वाइन करें-

ask easy whatsapp group